IPL 2020: रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलकर मेरा आत्मविश्वास और बढ़ा है: बुमराह

आईपीएल के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अपना पहला मुकाबला हार गई. रोहित शर्मा ने अब तक आईपीएल खिताब पर चार बार कब्जा किया है.

भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा है कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में खेलकर उनका आत्मविश्वास और बढ़ा है. बुमराह मुंबई इंडियंस की टीम का एक अहम हिस्सा हैं और रोहित शर्मा की कप्तानी में ही उन्होंने 4 आईपीएल खिताब जीते हैं. बुमराह ने कहा कि, रोहित ने मुझे आजादी दी और कहा कि, तुम्हें जो करना है करो. तुम अपनी गेंदबाजी के खुद जिम्मेदार हो. इससे मुझे और आत्मविश्वास मिलता है और जिम्मेदारी समझ में आती है.

बुमराह ने आगे कहा कि, वो मुझपर विश्वास करते हैं और मेरे फैसलों पर भरोसा करते हैं. सिर्फ बुमराह ही नहीं रोहित की कप्तानी को लेकर टीम का कोचिंग स्टाफ और साथी खिलाड़ी भी उनकी तारीफ कर चुके हैं. मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने एक ट्विटर वीडियो में कहा कि, रोहित हमेशा मैदान पर आइडिया लेने के लिए तैयार रहते हैं. मैंने उन्हें कई बार ऐसे समय में देखा है जब मैच के हालात काफी नाजुक होते हैं. उस दौरान वो काफी अहम फैसले लेते हैं.

IPL इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर 263/5 है, जो RCB ने बनाया था. किस टीम के खिलाफ RCB ने ये रिकॉर्ड कायम किया था?
Vote

वहीं टीम के कोच महेला जयवर्धने भी कह चुके हैं कि रोहित एक अलग तरह के लीडर हैं और काफी सोच विचार करते हैं. जबकि सपोर्ट स्टाफ में शामिल जहीर खान भी इस बात को मान चुके हैं कि रोहित जब बल्लेबाजी करते हैं तो वो काफी फोकस रखते हैं लेकिन जब वो खेल को लेकर सोचते हैं तो उस दौरान वो काफी अलग दिखते हैं.

बता दें कि टूर्नामेंट के ओपनिंग मुकाबले में मुंबई इंडियंस का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के साथ था जहां टीम को हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले मुंबई ने हर बार चेन्नई को हराया था वहीं पिछले सीजन के फाइनल में मुंबई ने चेन्नई को मात दी थी लेकिन इस बार मुंबई ने बदला ले लिया.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts