• Home  »  IPL 2020क्रिकेटखेल   »   IPL 2020: क्यों चेन्नई के इस गेंदबाज के सामने बेबस नजर आते हैं पृथ्वी शॉ, बेहद खराब है रिकॉर्ड

IPL 2020: क्यों चेन्नई के इस गेंदबाज के सामने बेबस नजर आते हैं पृथ्वी शॉ, बेहद खराब है रिकॉर्ड

पृथ्वी शॉ का रिकॉर्ड चेन्नई के सामने बेहद खराब है लेकिन एक गेंदबाज ऐसा है जिसने शॉ को सबसे ज्यादा बार आउट किया है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 7:07 am, Sun, 18 October 20

चेन्नई सुपर किंग्स ने कल पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में मुंबई के सामने 4 विकेट खोकर 180 रनों का लक्ष्य दिया. इस लक्ष्य का पीछा दिल्ली कैपटिल्स ने 19.5 ओवर में ही कर लिया. टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन शिखर धवन ने बनाए. धवन ने 101 रनों की नाबाद पारी खेली. जबकि अंत में अक्षर पटेल ने आकर 3 छक्के लगा दिए और पूरा मैच ही पलट दिया. दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही और पृथ्वी शॉ एक बार फिर फेल गए. उन्होंने सिर्फ 0 रन ही बनाए. उन्हें दीपक चाहर ने आउट किया.

क्या कहते हैं आंकड़े

मैच से पहले ही पृथ्वी शॉ पर दबाव दिख रहा था क्योंकि इससे पहले भी उनका रिकॉर्ड दीपक चाहर के खिलाफ बेहद घटिया है. पृथ्वी शॉ ने अब तक आईपीएल में कुल 34 मैच खेले हैं जहां उन्होंने 23.52 के एवरेज के साथ सिर्फ 800 रन बनाए हैं. जबकि दीपक चाहर ने 43 मैचों में अब तक 41 विकेट लिए हैं.

फेल रहे हैं शॉ

चेन्नई के खिलाफ पृथ्वी शॉ का रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा नहीं रहा है. अब तक 6 मैचों में उन्होंने सिर्फ 123 रन बनाए हैं. यहां उनका स्ट्राइक रेट 133.7 का रहा है. इसमें दो छक्के और 19 चौके शामिल हैं. इस सीजन में ही शॉ ने चेन्नई के खिलाफ पहली बार 64 रनों का अपना सर्वाधिक स्कोर बनाया. दिल्ली में साल 2018 में शामिल होने वाले शॉ के लिए ये सीजन अब तक उतना खास नहीं रहा है.

चाहर हैं भारी

पिछले मैच की अगर बात करें तो ये ही इकलौता ऐसा था मैच था जब शॉ ने बेहतरीन पारी खेली थी. लेकिन इस मैच में उन्हें पीयूष चावला ने आउट किया था. चाहर के खिलाफ ये रिकॉर्ड और खराब नजर आते हैं. पिछले 7 मैचों में चाहर ने उन्हें 5 बार आउट किया है. ऐसे में अब तक यही दिखा है कि दीपक चाहर के सामने शुरुआती ओवरों पर पृथ्वी शॉ बेबस नजर आते हैं और अपना विकेट दे बैठते हैं.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)