नर्वस कैसे हो सकता हूं, मै यूनिवर्स बॉस हूं, इस नाम की इज्जत करो : क्रिस गेल

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने इस सीजन के अपने पहले ही मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 45 गेंदों पर 5 छक्कों की मदद से 53 रनों की पारी खेली.

kings xi punjab vs kolkata knight riders chris gayle ms dhoni
क्रिस गेल आईपीएल में सबसे ज्यादा 336 छक्के लगा चुके हैं.

शारजाह. टी20 क्रिकेट के बेताज बादशाह क्रिस गेल (Chris Gayle) ने आईपीएल 2020 (IPL 2020) का अपना पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ खेला और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इस जीत के साथ ही पंजाब की टीम ने अभी तक खेले गए आठ मैचों में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. तूफानी बल्लेबाज गेल ने इस मैच में 45 गेंदों पर 53 रन बनाए, जिसमें एक चौका और 5 बेहतरीन छक्के शामिल रहे. इस दौरान अर्धशतक पूरा करने के बाद गेल ने अपने बल्ले की ओर इशारा किया, जिसका खुलासा उन्होंने मैच के बाद खुद किया.

गेल बोले, पिच तो मुश्किल थी…
दरअसल, गेल खुद को यूनिवर्स बॉस कहलाना पसंद करते हैं और आरसीबी के खिलाफ अर्धशतक पूरा करते ही उन्होंने अपने बल्ले पर लिखे इसी नाम की ओर संकेत किया. मैच के बाद जब उनसे पूछा गया कि क्या नर्वस थे तो उन्होंने कहा, कम आन, पिच पर यूनिवर्स बॉस बल्लेबाजी कर रहा था. मैं नर्वस कैसे हो सकता हूं. ये काफी मुश्किल और धीमी पिच थी. हालांकि दूसरी पारी में ये कुछ बेहतर थी. हमारी ओपनिंग जोड़ी ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया हहै इसलिए टीम चाहती थी कि मैं नंबर तीन पर खेलूं. अर्धशतक के बाद बल्ले की ओर इशाारा करने के सवाल पर गेल ने कहा, मैं ये कहना चाह रहा था कि इस नाम की इज्जत करो. सिर्फ इतना ही.

बैंच पर बैठना अच्छा नहीं लगता
अपनी फिटनेस को लेकर वेस्टइंडीज के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा, मुझे लगता है कि फिट रहना काफी अहम है. मुझे बैंच पर बैठना बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता, लेकिन मैंने इसका भी लुत्फ उठाया. और सिकनेस को छोड़ दें तो मैं पूरी तरह फिट हूं. पंजाब की टीम अंक तालिका में इस जीत के बावजूद 8वें स्थान पर बनी हुई है. हालांकि अभी इस टीम को प्लेआफ की दौड़ से बाहर करार नहीं दिया जा सकता.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts