तेवतिया का मैदान पर जलवा देख बोले सहवाग, ये तो कोरोना वैक्सीन भी बना सकता है

तेवतिया ने बताया कि IPL 2020 के लिए उन्होंने 7 से 8 किलो वजन घटाया है. टीम मैनेजमेंट ने सीजन में उनकी भूमिका पहले ही साफ कर दी थी.

राहुल तेवतिया, IPL 2020 में ये नाम तो सुन ही लिया होगा. लेकिन इस नाम को लेकर अब बड़ी बड़ी बातें हो रही है. और सबसे बड़ी बात पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने की है. सहवाग के मुताबिक तेवतिया कोरोना की वैक्सीन भी बना सकते हैं.  वीरू ने तेवतिया के बारे में ऐसा क्यों कहा अब जरा वो समझिए. दरअसल, इसकी सबसे बड़ी वजह है तेवतिया का बैंगलोर के खिलाफ मैच में बाउंड्री लाइन पर लपका वो शानदार कैच, जिसने विराट कोहली की आक्रामक बल्लेबाजी पर विराम लगाने का काम किया था.

तेवतिया को लेकर बोले सहवाग

कमाल की बात ये है कि राजस्थान के युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी की गेंद पर विराट ने जो शॉट खेला था वो उनका पसंदीदा शॉट था. RCB के कप्तान कोहली ये यकीन कर चुके थे कि वो बाउंड्री के पार ही जाकर गिरेगी. लेकिन, कोहली और उनके शॉट के बीच में आ गए तेवतिया. नतीजा ये हुआ कि कोहली को डगआउट लौटना पड़ा. बस इसी वजह से सहवाग ने ट्वीट कर कह दिया कि जैसा टाइम चल रहा है तेवतिया को मौका मिले तो वो कोरोना की वैक्सीन भी बना सकते हैं.

तेवतिया ने लपका विराट का कैच

तेवतिया ने जब विराट का जबरदस्त कैच पकड़ा वो 43 रन पर खेल रहे थे. हालांकि, IPL के इस सीजन में तेवतिया सिर्फ फील्डिंग में ही अपने तेवर दिखाते नहीं दिखे बल्कि क्रिकेट के तीनों डिपार्टमेंट में हिट हैं. उन्होंने इसी मैच में कैच पकड़ने से ठीक पहले अपने आखिरी ओवर में देवदत्त पडिक्कल का विकेट बड़ी चालाकी के साथ लिया था. यानी तेवतिया फील्डिंग के साथ बॉलिंग भी कर सकते हैं. और, बल्लेबाजी तो IPL 2020 CSX उनकी सबने देखी ही है. वो इस सीजन अब तक 15 छक्के जड़ चुके हैं.

सफलता का राज खोला

इस सीजन अपनी सफलता का राज खोलते हुए तेवतिया ने बताया कि उन्हें टीम मैनेजमेंट की ओर से पहले ही बता दिया था कि उनका रोल क्या रहने वाला है. उन्होंने बताया कि वो हैं तो गेंदबाज लेकिन उन्हें बल्लेबाजी भी खूब पसंद है. इतना ही नहीं इस सीजन के लिए तेवतिया ने 7 से 8 किलो वजन भी घटाया है.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts