IPL 2020: राजस्थान के संजू सैमसन ने बताया- क्यों CSK के खिलाफ पहले मैच में जीत थी खास?

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का अगला मुकाबला 27 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) से होगा, जिसने अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को करारी शिकस्त दी थी. यह मैच भी शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में ही खेला जाएगा.

(फोटोः BCCI/IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन (IPL 2020) के अपने पहले ही मैच में 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को हराकर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) काफी उत्साहित है. उस मैच में राजस्थान की सफलता का बड़ा श्रेय संजू सैमसन (Sanju Samson) को गया, जिन्होंने सिर्फ 19 गेंदों में अर्धशतक जड़कर एक तूफानी पारी खेली. संजू सैमसन ने बताया है कि पिछले 2 सीजन से टीम अपना पहला मैच जीतने की कोशिश कर रही थी, लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी. इस बार इसमें कामयाब होने के बाद टीम काफी उत्साहित है.

राजस्थान रॉयल्स (RR) ने 22 सितंबर को शारजाह (Sharjah) में हुए IPL 2020 के अपने पहले मैच में चेन्नई (CSK) को 16 रनों से हरा दिया था. राजस्थान ने पहले बैटिंग करते हुए 216 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था और इस सीजन में 200 से ज्यादा रन बनाने वाली पहली टीम बनी थी.

ये भी पढ़ेंः IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के ड्रेसिंग रूम की ‘पिक्चर’ में देखिए संजू सैमसन की जीत वाली ‘पगड़ी’

इस मैच में ना सिर्फ RR के बल्लेबाजों ने बेहतरीन बैटिंग की, बल्कि गेंदबाजों ने भी CSK के बल्लेबाजों को मौका नहीं दिया और टीम का अहम जीत दिलाने में बड़ा योगदान निभाया. उस मैच में सिर्फ 32 गेंदों में 72 रन बनाने वाले संजू सैमसन ने बताया कि इस जीत की बुनियाद पर आगे अच्छा प्रदर्शन करना टीम का लक्ष्य है.

संजू ने कहा, “पिछले 2 सीजन से हम अपना पहला गेम जीतना चाहते थे और बेहद खुश हैं कि इस साल ये हो पाया. ये टूर्नामेंट की एक अच्छी शुरुआत है, जो काफी शानदार है. अब हमें इस जीत को आगे भी बरकरार रखना होगा. पहले ही गेम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत मिली है, जिससे काफी आत्मविश्वास बढ़ा है.”

राजस्थान रॉयल्स का अगला मुकाबला 27 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) से होगा, जिसने अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers) को करारी शिकस्त दी थी. यह मैच भी शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में ही खेला जाएगा.

 

ये भी पढ़ेंः IPL 2020: दिल्ली और CSK के बीच कड़ा मुकाबला, कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग XI

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts