dc vs rr preview: 74 गेंद पर ठोक डाले 159 रन, दिल्ली के सामने आज इस बल्लेबाज को खामोश रखने की चुनौती

rajasthan royals vs delhi capitals preview: आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज है.

dc vs rr ipl in dubai rajastha royals vs delhi capitals today match preview ipl 2020
दिल्ली की टीम अंक तालिका में दूसरे व राजस्थान की टीम सातवें स्थान पर है.

दुबई. पहले मैच में 32 गेंद पर 74 रन. दूसरे मैच में 42 गेंद पर 85 रन. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के यूएई में खेले जा रहे 13वें सीजन के शुरुआती दो मैचों में कुछ ऐसा ही जलजला देखने को मिला था संजू सैमसन (Sanju Samson) के बैट से. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बल्लेबाज संजू सैमसन ने जहां 74 रनों में 9 छक्के व 1 चौका लगाया, वहीं 85 रनों की पारी में उनके बल्ले से 7 छक्के और 4 चौके निकले. बेशक संजू उसके बाद कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम जब बुधवार को दुबई के मैदान पर कदम रखेगी तो उसके सामने संजू के बल्ले को खामोश रखने की बड़ी चुनौती होगी.

TV9 भारतवर्ष पोल: राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल खिताब दिलाने वाले कप्तान का नाम क्या है?
Vote

तेवतिया के तेवर बेहद करारे
मगर सिर्फ संजू सैमसन ही नहीं, दिल्ली के सामने राहुल तेवतिया की चुनौती भी होगी, जिन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ करिश्माई अंदाज में टीम को जीत दिलाई. हालांकि टीम को कप्तान स्टीव स्मिथ और जोस बटलर की खराब फॉर्म का भी नुकसान उठाना पड़ा है. उम्मीद है कि बेन स्टोक्स के टीम में आने के बाद ये दोनों भी लय हासिल कर सकेंगे.

कहर ढा रहे जोफ्रा आर्चर
राजस्थान रॉयल्स के लिए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं. आर्चर ने अभी तक खेले गए 7 मुकाबलों में 9 विकेट हासिल किए हैं. इस सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में आर्चर सातवें स्थान पर हैं. उनके अलावा टीम के लिए तेवतिया, कार्तिक त्यागी और श्रेयस गोपाल की बढ़िया लय में हैं. बेन स्टोक्स के आने से टीम को मध्यक्रम में जरूरी संतुलन मिला है.

मुंबई को हटाकर टॉप पर लौटना चाहेगी दिल्ली
दिल्ली की टीम पिछले मैच से पहले अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर थी, लेकिन मुंबई ने उससे ये स्थान छीन लिया. अब दिल्ली के सामने राजस्थान को हराकर दोबारा शीर्ष स्थान कब्जाने का मौका है. उसके लिए टीम को ओपनर शिखर धवन व पृथ्वी शॉ से एक बार फिर से बढ़िया शुरुआत की जरूरत होगी. मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर और मार्कर्स स्टोइनिस अच्छी लय में हैं. गेंदबाजी में भी टीम काफी संतुलित है. कगिसो रबाडा 7 मैचों में 17 विकेट के साथ इस सीजन के शीर्ष गेंदबाज बनने हुए हैं. उनके अलावा अक्षर पटेल, नार्किया, रविचंद्रन अश्विन और मार्कर्स स्टोइनिस भी उपयोगी योगदान देने में सक्षम हैं.

दिल्ली दूसरे, राजस्थान सातवें स्थान पर
आईपीएल 2020 में दिल्ली और राजस्थान दोनों का अभी तक का सफर काफी जुदा रहा है. जहां दिल्ली की टीम लगातार बेहतर प्रदर्शन करते हुए अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, वहीं राजस्थान सातवें नंबर पर अटकी है. दिल्ली ने अभी तक खेले सात मुकाबलों में से 5 में जीत हासिल की है, वहीं राजस्थान ने भी खेले तो इतने ही मैच हैं, लेकिन जीत उसे केवल तीन मुकाबलों में ही मिल सकी है. दिल्ली को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों 5 विकेट से हार मिली तो राजस्थान ने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को शिकस्त दी.

 

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts