IPL 2020: डेढ़ साल के भीतर हुई राशिद खान के माता-पिता की मौत, स्टार स्पिनर ने कही ये बड़ी बात

अफगानिस्तान (Afghanistan) के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने आईपीएल 2020 (IPL 2020) के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ तीन विकेट लिए.

राशिद खान आईपीएल के सबसे किफायती गेंदबाजों में शामिल हैं.

अबु धाबी. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 15 रन से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के इस साल के अभियान की अपनी पहली जीत दर्ज की. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 162 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में दिल्ली की टीम 7 विकेट पर 147 रन ही बना सकी. हैदराबाद की जीत का खाता खोलने में अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) का अहम योगदान रहा, जिन्होंने 4 ओवर में महज 14 रन देकर दिल्ली के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन आफ द मैच से भी नवाजा गया.

इस साल जून में हुआ था मां का निधन
इस मैच के बाद राशिद खान अपने माता-पिता को याद कर बहुत भावुक हो गए. उन्होंने इस मैन आफ द मैच पुरस्कार लेने के दौरान अपनी मां को याद किया, जिनका इस साल की शुरुआत में निधन हो गया था. मैच के बाद इस बारे में राशिद खान ने कहा, पिछले करीब डेढ़ साल मेरे लिए बेहद मुश्किल रहे. पहले मेरे पिता की मौत हुई, इसके बाद इस साल जून में मेरी मां का भी निधन हो गया. इसके चलते मुझे मैदान पर वापसी करने में कुछ वक्त लगा. बता दें कि राशिद खान के पिता का दिसंबर 2018 में निधन हो गया था.

ये भी पढ़ें
IPL 2020: हार के बाद दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर को मिली सजा, लगा 12 लाख का जुर्माना

मेरी मां मेरी सबसे बड़ी फैन थीं…
राशिद खान ने कहा, मेरी मां मेरी सबसे बड़ी फैन थीं. खासकर आईपीएल में जब मैं मैन आफ द मैच बनता था तो वो घंटों इस बारे में मुझसे बात करती थीं. राशिद ने साथ ही कहा कि मैदान पर जाते वक्त उन पर किसी तरह का दबाव नहीं था. राशिद के अनुसार, मैंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ तेज गेंदें डालीं. शुरुआत में आपको पिच की गति समझने के लिए दो—तीन गेंदें लगती ही हैं. कप्तान डेविड वॉर्नर हमेशा मेरा समर्थन करते हैं और कहते हैं कि तुम जानते हो कि टीम के लिए क्या सही है.

श्रेयस अय्यर बोले, हालात पढ़ने में नाकाम रहे
वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कहा कि उनकी टीम हालात समझने में चूक गई. अय्यर ने कहा, हैदराबाद ने तीनों विभाग में हमें मात दी. आश्चर्यजनक रूप से दूसरी पारी में गेंद असमान उछाल के साथ बल्ले पर आ रही थी. हमें लगा था कि ओस से फर्क पड़ेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. यहां का मैदान भी बड़ा था और हमने दो रन लेने के मौके नहीं भुनाए.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts