IPL 2020: नए सीजन के लिए RCB ने जारी किया एंथम, टीम के शानदार फैंस के लिए है खास संदेश

नए सीजन में RCB का पहला मुकाबला 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच खेला जाएगा. ये मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में खेला जाएगा, जहां टीम लीग स्टेज के अपने ज्यादातर मैच खेलेगी.

ROYAL CHALLENGRS BANGALORE RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का खिताब जीतने का सपना अभी तक पूरा नहीं हुआ है, लेकिन इसके फैंस हर सीजन में अपनी टीम के पीछे पूरे जी-जान से जुटे दिखते हैं. आरसीबी (RCB) के फैंस IPL के सबसे जज्बाती और सबसे बेहतरीन फैंस में शामिल हैं और इन्हीं को खुश करने के लिए टीम एक बार फिर लीग में अपनी दावेदारी ठोकने को तैयार है. 19 सितंबर को IPL 2020 के शुरू होने से पहले RCB ने अपना नया एंथम (RCB IPL 2020 Anthem) जारी किया है, जो फ्रेंचाइजी के इन्ही दीवाने फैंस के नाम है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस लीग के पहले सीजन से ही सबसे पॉपुलर टीमों में से है. हालांकि, कई बेहतरीन खिलाड़ियों की मौजूदगी के बावजूद टीम के प्रदर्शन में कभी भी निरंतरता नहीं दिखी, लेकिन फिर भी 3 बार फाइनल में पहुंचकर RCB खिताब से चूक गई.

’12th Man Army’ को समर्पित एंथम

टीम के ऐसे प्रदर्शन के बावजूद इसके फैंस लगातार उनके समर्थन में जमे रहे हैं और इन्हीं फैंस को RCB ने अपना ‘ट्वेल्थ मैन’ यानी टीम का 12वां सदस्य बताया है. टीम का नया एंथम मुख्य रूप से दुबई में ही शूट हुआ है, जहां टीम आईपीएल की तैयारियों में जुटी है.

RCB ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह एंथम रिलीज किया. 1 मिनट 46 सेकेंड के इस एंथम में कन्नड़, हिंदी और अंग्रेजी भाषा का इस्तेमाल किया है और खिलाड़ियों के साथ ही फैंस के जोश को भी बढ़ाने वाला है. टीम के कप्तान विराट कोहली, स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल समेत अन्य कई सदस्य इस एंथम में दिख रहे हैं.

टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी इस एंथम को अपने ट्वटिर हैंडल पर शेयर किया और लिखा, “RCB का नया एंथम आ चुका है. यह हमारे फैंस के जश्न के लिए है, जिन्हें हम गर्व से अपना 12वां सदस्य बताते हैं और साथ ही हमारे चैलेंजर स्पिरिट और बेखौफ खेलने (#PlayBold) की बुनियाद के बारे में है, जिस पर हम यकीन करते हैं. मैदान में जाने का और इंतजार नहीं कर सकता.”

आलोचना के बाद कन्नड़ में भी जारी एंथम

हालांकि, एंथम के रिलीज होने के बाद कुछ फैंस ने कन्नड़ वर्जन न होने पर टीम की आलोचना की, जिसके बाद फ्रेंचाइजी ने एक और वीडियो रिलीज किया. इसमें टीम के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) कन्नड में रैप करते हुए दिख रहे हैं.

नए सीजन में RCB का पहला मुकाबला 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच खेला जाएगा. ये मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां टीम लीग स्टेज के अपने ज्यादातर मैच खेलेगी.

 

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोजः रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts