राजस्थान ने 8 में से 3 मैच जीते, 2 में तेवतिया हीरो, आज कोहली एंड कंपनी से होगी जंग

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच ये मुकाबला दोपहर साढ़े तीन बजे से दुबई में खेला जाएगा.

royal challengers bangalore vs rajasthan royals today match preview rcb vs rr ipl 2020 virat kohli steve smith
अंक तालिका में आरसीबी तीसरे और राजस्थान सातवें स्थान पर है. (फोटोः BCCI/IPL)

दुबई. शारजाह में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सवा दो सौ रन सफलतापूर्वक हासिल करने वाली राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम आईपीएल 2020 (IPL 2020) में संघर्ष करती दिख रही है. टीम ने अब तक आठ में से महज 3 मैच जीते हैं और अब उसे शनिवार को विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ()Royal Challengers Bangalore का सामना करना है. स्टीव स्मिथ की अगुआई में राजस्थान ने जो आठ मैच जीते हैं, उनमें से दो में राहुल तेवतिया की अविश्वसनीय बल्लेबाजी का योगदान रहा है. लेकिन आरसीबी के खिलाफ टीम को जीत दर्ज करनी है तो बाकी खिलाड़ियों को भी अपनी भूमिका निभानी होगी.

बैंगलोर: विराट और डिविलियर्स पर बड़ी जिम्मेदारी
वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ विराट कोहली ने एबी ​डिविलियर्स को छठे नंबर पर उतारने का अटपटा फैसला लिया था, जिसके बाद अब टीम वापस जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी. विराट की सेना ने अब तक खेले गए आठ मुकाबलों में से पांच में जीत दर्ज की है और टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है. हालांकि कोहली का बल्ला लय में लौटने लगा है और डिविलियर्स भी अपने इरादे जाहिर कर चुके हैं, लेकिन टीम को ओपनर एरॉन फिंच से अब भी ताबड़तोड़ शुरुआत की दरकार है. ​देवदत्त पडिक्कल भी लंबी पारी खेलना चाहेंगे, जबकि गेंदबाजी में नवदीप सैनी और क्रिस मौरिस ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई है. युजवेंद्र चहल और वाशिंगटर सुंदर भी अपेक्षाओं पर खरे उतरे हैं.

राजस्थान: बल्लेबाजों की फौज कब करेगी हमला!
वहीं, राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, संजू सैमसन की मौजूदगी में काफी मजबूत है, लेकिन टीम एकजुट प्रदर्शन करने में नाकाम रही है. सैमसन ने पहले दो मैचों में अर्धशतक लगाए, लेकिन उसके बाद हर मैच में विफल रहे, वहीं बटलर एक ही अर्धशतक जड़ सके हैं. टीम को उम्मीद होगी कि ये धाकड़ बल्लेबाज आरसीबी के खिलाफ अपने रंग में होंगे. निचले क्रम पर राहुल तेवतिया और रेयान पराग ने जरूरत पड़ने पर अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं जोफ्रा आर्चर, स्टोक्स, कार्तिक त्यागी तेवतिया और श्रेयस गोपाल की मौजूदगी में टीम का गेंदबाजी आक्रमण शानदार है.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts