लाइव कॉमेंट्री के दौरान ‘अनुष्का विवाद’ पर बोले गावस्कर- ‘मेरा मन साफ, किसी को दोष नहीं दिया’

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने साथ ही लोगों से अपील की कि वह उनके बयान को एक बार दोबारा देखें और सुनें कि उन्होंने क्या गलत कहा था.

ipl 2020 sunil gavaskar anushka sharma virat kohli navdeep saini rcb royal challengers bangalore navdeep beamer
आरसीबी ने अब तक खेले पांच में से तीन मुकाबलों में जीत दर्ज की है.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की पत्नी और बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) को लेकर एक बयान के बाद विवाद में आए महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने सफाई पेश की है. गावस्कर ने दुबई में दिल्ली कैपिटल्स (DelhiN Capitals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच हुए मैच में लाइव कॉमेंट्री के दौरान अपने बयान पर सफाई दी और कहा कि उनका मन साफ है और उन्होंने अनुष्का को किसी बात का दोष नहीं दिया.

गुरुवार 24 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP)और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच मैच में विराट कोहली की बैटिंग के वक्त कॉमेंट्री के दौरान गावस्कर ने एक कॉमेंट किया था, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया औj गावस्कर पर लिंगभेदी टिप्पणी के आरोप लगने लगे.

लाइव कॉमेंट्री में गावस्कर ने दी ये सफाई

इसके बाद गावस्कर ने शुक्रवार 25 सितंबर को दिल्ली और चेन्नई के मैच के दौरान अपने कॉमेंट पर सफाई जारी की. चेन्नई की पारी के दौरान साथी कॉमेंटेटर आकाश चोपाड़ा के साथ कॉमेंट्री करते हुए गावस्कर ने कहा,

“हम प्रैक्टिस के बारे में बात कर रहे थे और उसी में मैंने कहा था कि लॉकडाउन में विराट को भी प्रैक्टिस का मौका नहीं मिला, सिवाय उस वीडियो के जिसमें हमने देखा था कि विराट अपनी बिल्डिंग कंपाउंड में वो खेल रहे थे. मैंने कहा था कि विराट ने सिर्फ अनुष्का की बोलिंग खेली थी. सिर्फ यही मेरे शब्द थे.”

गावस्कर ने साथ ही लोगों से अपील की कि वह उनके बयान को एक बार दोबारा देखें और सुनें कि उन्होंने क्या गलत कहा था. गावस्कर ने कहा कि उन्होंने न कोई सेक्सिस्ट कॉमेंट किया और न ही अनुष्का को दोष दिया था.

गावस्कर ने कहा, “मेरा मन साफ है कि मैंने ऐसी कुछ बात नहीं की कि किसी को दोषी ठहरा दिया या कोई सेक्सिस्ट बात की.”

किस बात पर हुआ विवाद?

किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच गुरुवार 24 सितंबर को हुए IPL 2020 के छठें मैच के दौरान गावस्कर हिंदी में कॉमेंट्री कर रहे थे, इस दौरान बैंगलोर का दूसरा विकेट गिरने के बाद कप्तान कोहली क्रीज पर आए थे.

कोहली की बैटिंग के दौरान गावस्कर ने कहा था, “वो (विराट) जानते हैं कि प्रैक्टिस से ही वो बेहतर बन सकते हैं. जब लॉकडाउन था तो सिर्फ अनुष्का की बॉलिंग की प्रैक्टिस की उन्होंने. वो वीडियो देखी हमने.”

गावस्कर ने इससे पहले इंडिया टुडे के साथ बात करते हुए कहा था, गावस्कर ने कहा, “मैंने हमेशा इस बात का समर्थन किया कि क्रिकेटरों के विदेश दौरे के वक्त उनकी पत्नियों को भी साथ आने देना चाहिए.”

उन्होंने कहा कि वह कभी भी सेक्सिस्ट नहीं रहे और अगर किसी ने उनके बयान को गलत तरीके से समझकर पेश किया, तो इसमें वह कुछ नहीं कर सकते.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts