इस टीम मैनेजर ने विराट कोहली से किया क्रिकेट सिखाने का आग्रह, भारत आने पर शुरू होगी कोचिंग!

विराट कोहली खुद तो कमाल के क्रिकेटर बन ही चुके हैं. लेकिन अब वो निकट भविष्य में टीम मैनेजर को भी इस खेल का पाठ पढ़ाते दिख सकते हैं.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 3:51 pm, Thu, 15 October 20
इसमें कोई दो राय नहीं कि विराट कोहली अब अपने आप में क्रिकेट की एक स्कूल बन चुके हैं. उनकी तरकस में क्रिकेट की किताब के तमाम शॉट्स हैं. वो इस खेल के गुणी खिलाड़ियों में एक हैं. और, कोहली की इस काबिलियत से न सिर्फ वर्ल्ड क्रिकेट बल्कि खेलों की बाकी दुनिया में भी लोग अच्छे से वाकिफ हैं. यही वजह है कि अब दूसरे खेलों के टीम मैनेजर उनसे क्रिकेट का ककहरा बताने और समझाने की अपील कर रहे हैं.
टीम मैनेजर ने लिया ‘विराट’ वादा
फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर सिटी के टीम मैनेजर पेप गुआरडियोला ने विराट कोहली से कहा है कि वो वादा करें कि जब वो भारत आएंगे तो वो उन्हें क्रिकेट के बारे में बताएंगे. 49 साल के मैनेजर के मुताबिक क्रिकेट एक बेहद जटिल खेल है, जिसे समझना आसान नहीं है. उन्होंने ये बात प्यूमा इंडिया की ओर से आयोजित वर्चुअल इवेंट में कही.
भारत आने पर सीखेंगे क्रिकेट !
मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर ने वर्चुअल इवेंट में विराट से कहा कि मैं कभी भारत नहीं गया. लेकिन जब भी कोरोना महामारी का दौर थमेगा मैं वहां जाना चाहूंगा. और, अगर हम दोनों उस वक्त साथ रहे तो यकीनन विराट मैं आपसे क्रिकेट और इसकी बारीकियों के बारे में समझना और जानना चाहूंगा. आप वादा करें कि आप मुझे इस खेल के बारे में बताएंगे. उन्होंने कहा कि वो जिस देश से आते हैं वहां क्रिकेट नहीं खेला जाता. लेकिन जब से उन्होंने इंग्लैंड में रहना शुरू किया है, इस खेल को टीवी पर थोड़ा बहुत देख लेते हैं.
खाली स्टेडियम में खेलना फ्रेंडली मैच जैसा
मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर ने खाली स्टेडियम में मुकाबले खेलने के विराट कोहली के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि ये बिल्कुल ही अलग अहसास है. ऐसा लगता है जैसे हम कोई दोस्ताना मैच खेल रहे हैं. बेशक मुकाबले होने चाहिए पर हम चाहेंगे कि दर्शकों की वापसी भी स्टेडियम में हो.
बता दें कि कोहली इन दिनों UAE में IPL खेल रहे हैं. और, BCCI की ये क्रिकेट लीग भी खाली स्डेडियम में खेली जा रही है.
(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)