IPL 2020: मैदान में धोनी के लिए ताली बजाना चाहते थे संजू सैमसन, बताई ये वजह

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने IPL 2020 का अपना पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ खेला था, जिसमें राजस्थान को जीत मिली थी. इस मैच में संजू सैमसन (Sanju Samson) ने धुआंधार अर्धशतक लगाया था, जबकि धोनी (MS Dhoni) ने आखिरी ओवर में लगातार 3 छक्के जड़े थे.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 10:44 pm, Wed, 30 September 20
(Photo: BCCI/IPL)

कोरोनावायरस के कारण इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का आयोजन UAE में हो रहा है. लंबे समय बाद फैंस को क्रिकेट देखने को मिल रहा है, लेकिन फिलहाल सभी को सिर्फ टीवी में ही अपने चहेते सितारों को देखकर अपना मन बहलाना पड़ रहा है. स्टेडियमों में अभी भी दर्शकों को जाने की इजाजत नहीं दी गई है और इस कारण IPL 2020 के मैच खाली स्टेडियम में हो रहे हैं. इस कमी को न सिर्फ फैन महसूस कर रहे हैं, बल्कि खुद क्रिकेटर भी इसे महसूस कर रहे हैं और संजू सैमसन (Sanju Samson) ने इसे सबसे बेहतर अंदाज में समझाया है.

घर में अपने टीवी या मोबाइल फोन पर लाइव मैच देख रहे दर्शकों को तो फैंस का शोर सुनाई दे रहा है क्योंकि BCCI और लीग के ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने मिलकर पहले से रिकॉर्ड किए गए दर्शकों के शोर को टूर्नामेंट के दौरान चैनलों पर चलाया है. क्रिकेटरों को इसका एहसास नहीं हो रहा है.

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबर: संन्यास के बाद एमएस धोनी ने शुरू की नई पारी, पत्नी साक्षी ने मांगी शुभकामनाएं

‘धोनी के लिए ताली बजाना चाहता था’

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन ने दर्शकों की गैरमौजूदगी को एमएस धोनी (MS Dhoni) के उदाहरण के बेहद अनोखे अंदाज में समझाया. संजू ने बताया कि चेन्नई के खिलाफ उनकी टीम के मैच के दौरान जब धोनी मैदान पर बैटिंग के लिए आए, तो दर्शकों का उत्साह बढ़ाने वाला हल्ला न होना बेहद अजीब था.

बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल पर बात करते हुए सैमसन ने कहा, “जब भी (स्टेडियम में) वो कहते हैं ‘अगला बल्लेबाज हैं एमएस धोनी’, तो आपको और कुछ नहीं सुनाई देता, आप सिर्फ दर्शकों का जबरदस्त शोर ही सुन पाते हो. मेरे ख्याल से इस बार जब स्टेडियम में उनका नाम लिया गया, तो वो मेरे लिए सबसे अलग था. कोई उनके लिए चीयर नहीं कर रहा था, कोई शोर नहीं मचा रहा था.”

ये पूछे जाने पर कि क्या वह खुद ताली बजाना चाहते थे, सैमसन ने कहा- “काश मैं ऐसा कर पाता.” चेन्नई के कप्तान धोनी करीब 14 महीने के बाद IPL के जरिए क्रिकेट के मैदान पर लौटे हैं.

हालांकि, फिलहाल ये साफ नहीं है कि दर्शकों को इस सीजन में आने वाले दिनों मे स्टेडियम में एंट्री मिलती है या नहीं. UAE क्रिकेट बोर्ड सीमित संख्या में स्टेडियम में दर्शकों को आने देने की इजाजत देना चाहता था, लेकिन BCCI ने इससे इंकार कर दिया था. दोनों के बीच सहमित बनी थी, कि सीजन के पहले हिस्से में दर्शकों को स्टेडियम में नहीं आने दिया जाएगा, लेकिन दूसरे हिस्से में इस पर कुछ फैसला लिया जा सकता है.

ये भी पढ़ेंः IPL प्लेऑफ के दौरान खेला जाएगा वूमेन T20 चैलेंज टूर्नामेंट, 4 नवंबर से हो सकती है शुरुआत

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)