अयोध्‍या में आसमान छूने वाला राम मंदिर बनेगा: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि केंद्र में फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनते ही पहले ही सत्र में कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A को हटाने का काम नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया.

लातेहार: झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के लिए चुनाव प्रचार का शंखनाद करते हुए बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को लातेहार में राम मंदिर के बहाने कांग्रेस पर हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि अयोध्‍या मामले में कांग्रेस अड़चन पैदा कर रही थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाया और भव्‍य राम मंदिर का रास्‍ता साफ कर दिया.

अमित शाह ने आगे कहा कि अयोध्‍या में आसमान को छूने वाला भव्‍य राम मंदिर बनेगा. उन्‍होंने जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के मोदी सरकार के फैसले पर कहा कि कांग्रेस पार्टी वोट बैंक के लालच में 70 साल से लटकाए हुए थी, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत माता के मुकुटमणि (जम्‍मू-कश्‍मीर) पर लगे आर्टिकल 370 के कलंक को हटाकर विकास के नए रास्‍ते खोल दिए.

अमित शाह ने कहा कि केंद्र में फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनते ही पहले ही सत्र में कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A को हटाने का काम नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया. अमित शाह ने रैली के दौरान केंद्र की ओर से आदिवासियों के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में भी बताया.

बीजेपी अध्‍यक्ष ने बताया कि बीजेपी सरकार ने आदिवासियों के विकास के लिए डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड के तहत 32 हजार करोड़ रुपए दिए हैं. आदिवासी बच्चों की शिक्षा के लिए प्रधानमंत्री ने देशभर के हर आदिवासी ब्लॉक में एकलव्य स्कूल बनाए. पांच साल के अंदर देश में 438 एकलव्य स्कूल बनाने का काम बीजेपी सरकार ने किया.

अयोध्या मामले पर अमित शाह ने कहा कि हर कोई चाहता है कि अयोध्या में राम मंदिर बने, लेकिन कांग्रेस पार्टी कोर्ट में केस ही नहीं चलने देती थी. इतने साल से यह फैसला नहीं हो रहा था, हम भी चाहते थे कि संवैधानिक रूप से इस विवाद का रास्ता निकले और देखिये श्रीराम की कृपा से सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय कर दिया और उनके निर्णय से उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर बनने का रास्ता खुल गया है. अमित शाह ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने ऐतिहासिक फैसला करके निर्णय दिया कि अयोध्या में जहां श्रीराम का जन्म हुआ, वहीं भव्य मंदिर बने.

कब होंगे झारखंड में चुनाव: झारखंड में कुल 81 विधानसभा सीटें हैं. यहां पांच चरणों में चुनाव होंगे, 30 नवंबर, 7 दिसंबर, 12 दिसंबर और 16 दिसंबर को मतदान होगा. झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे.