झारखंड के दुमका में पुलिस की नक्सलियों के साथ मुठभेड़, 1 जवान शहीद

दुमका के एसपी वाईएस रमेश ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ सुबह करीब 3:00 बजे शुरू हुई.
Naxal, झारखंड के दुमका में पुलिस की नक्सलियों के साथ मुठभेड़, 1 जवान शहीद

नई दिल्ली: झारखंड के दुमका में पुलिस बलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में चार जवान घायल हुए हैं. घायलों में एसएसबी के दो जवान भी हैं. साथ ही एसएसबी के एक जवान के शहीद होने की भी खबर है. मुठभेड़ में 4 से 5 नक्सलियों को गोली लगी है लेकिन इनके मारे जाने की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है.

दुमका के एसपी वाईएस रमेश ने मुठभेड़ को लेकर जानकारी दी है. उन्होंने कहा, “आज सुबह करीब 3:00 बजे के आसपास मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में दोनों तरफ से फायरिंग हुई है. हमारी सूचना के अनुसार चार या पांच नक्सलियों को गोली लगी हुई है. सर्च ऑपरेशन चल रहा है. हमारे एक जवान शहीद हुई हैं.”

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारी घटना पर नजर बनाए हुए हैं. घायल जवानों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. मुठभेड़ में शहीद जवान नीरज छेत्री असम के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

बता दें कि 28 मई (मंगलवार) को नक्सलियों ने झारखंड में एक आईईडी विस्फोट किया था जिसमें 15 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे. सुरक्षाकर्मी लंबी दूरी की गश्त (एलआरपी) पर थे जब उनका वाहन सरायकेला जिला में राई सिंदरी पहाड़ी पर जंगली क्षेत्र में आईईडी की चपेट में आ गया.

विस्फोट के बाद नक्सली गुरिल्लाओं ने गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी गोलीबारी की. घायल सुरक्षाकर्मियों को इलाज के लिए विमान द्वारा रांची भेजा गया था. झारखंड के आईजी डी.के. पांडे ने बताया था कि आईईडी को हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों को प्रभावित करने के लिए लगाया गया था. जब यह विस्फोट हुआ उस समय सुरक्षाकर्मी गश्त से लौट रहे थे.

ये भी पढ़ें-

महिला IAS ने महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे को कहा- थैंक्यू, NCP ने की सस्पेंशन की मांग

कौन भेज रहा है मामता बनर्जी को ‘जय श्री राम’ लिखे 10 लाख पोस्टकार्ड?

नई सरकार बनते ही विवाद शुरू, जावेडकर बोले- किसी पर कोई भाषा थोपने का इरादा नहीं

Related Posts