‘गैंग्‍स ऑफ वासेपुर’ फैमिली दो टुकड़ों में बंटी, भांजा कब्‍जाना चाहता है मामा की गद्दी

फहीम खान के खिलाफ उनके भांजों ने मोर्चा खोल दिया है. पुलिस को जिम्‍मा दिया गया है कि वह इन लोगों पर नजर रखे.

झारखंड के वासेपुर की जिस गैंगवार पर अनुराग कश्‍यप ने ‘गैंग्‍स ऑफ वासेपुर’ बनाई थी, उस परिवार में तकरार चरम पर पहुंच चुकी है. सगीर मर्डर केस में उम्रकैद काट रहे फहीम खान के खिलाफ उनके ही भांजे खड़े हो गए हैं.

फहीम के बेटे इकबाल खान के खिलाफ उन्‍हीं के भांजे ने FIR दर्ज कराई है. उसने अंदेशा जताया कि इकबाल उसे मरवा सकता है. फहीम का रोल फिल्‍म में नवाजुद्दीन ने अदा किया था.

जेल के भीतर से ही फहीम अपने भांजों के जरिए खौफ कायम रखे हुए था, मगर पिछले एक साल से हालात बदल गए हैं. फहीम फिलहाल व्‍हीलचेयर पर हैं. मामा का ऐसा हाल देखकर भांजों के भीतर वासेपुर का ‘बॉस’ बनने की ललक जगी. जेल में बद फहीम का बड़ा भांजा गोपी यह गद्दी हासिल करना चाहता है.

जहां से इकबाल उगाही करता था, भांजे उसमें हिस्‍सा मांगने लगे. इसी के साथ खानदान में पैदा हुई दरार बढ़ती जा रही है. गैंग के दो हिस्‍से हो गए हैं. फहीम खान और और उसके बेटे एक गैंग और भांजों की टोली दूसरे गैंग को लीड कर रही है.

इकबाल को पहले ही तड़ीपार किया जा चुका है. पुलिस अब उसकी गिरफ्तारी की योजना बना रही है. अगर इकबाल धनबाद आता है तो पुलिस उसे अरेस्‍ट कर लेगी. अगर ऐसा नहीं होता तो पुलिस कोर्ट की शरण में जाएगी और वारंट की मांग करेगी.

एसपी किशोर कौशल के आदेश पर वासेपुर के गैंगस्‍टर्स की कुंडली धनबाद पुलिस बना रही है. गैंग से जुड़े लोगों के फिंगरप्रिंट्स जुटाए जा रहे हैं.

‘गैंग्‍स ऑफ वासेपुर’ में अब हर कोई गैंगस्‍टर

फहीम खान के खानदान में जंग का ऐलान हो चुका है. करीब महीने भर पहले फहीम खान का भांजा शौकत उर्फ गोडविन जेल से बाहर आया तो उसने पुलिस अधिकारियों से मिल अपने ममेरे भाई इकबाल की शिकायत की. पुलिस ने फहीम के खानदान से जुड़े सब लोगों पर नजर रखनी शुरू कर दी है.

पुलिस के कुछ अफसरों को यह जिम्‍मा सौंपा गया है कि वे फहीम खान के खानदान पर नजर रखें. फहीम, उनके भाई सानू खान, शेर खान और बेटा इकबाल खान, रज्‍जन खान और साहबजादे से जुड़े लोगों का पता लगाया जा रहा है.

फहीम के भांजों जियाउर रहमान उर्फ गोली, हैदर अली उर्फ प्रिंस, जियाउल हक उर्फ बंटी और शौकत के इशारों पर काम करने वालों की लिस्‍ट भी बनाई जा रही है. पुलिस ने इन सभी से जुड़े लोगों की कुंडली जुटाना भी शुरू कर दिया है.

फहीम खान के भाई शेर खान ने कहा कि उनके भांजे दुश्‍मनों से मिल गए हैं, उन्‍होंने बगावत की है. शेर खान ने कहा कि ‘SSP किशोर कौशल अपराध करने वालों की फाइल तैयार के साथ ही उनका एनकाउंटर भी कर दें.’

ये भी पढ़ें

भतीजे रिजवान की गिरफ्तारी से भड़का दाऊद, फहीम मचमच को दी गालियां

सगे बेटे ने ही पिता के कर दिए टुकड़े-टुकड़े, 3-4 बाल्टी में भरकर छिपाई थी लाश