झारखंड: CAA और NRC के समर्थन में VHP की रैली में भड़की हिंसा, स्कूल-कॉलेज भी बंद

रैली में हुई हिंसा में सड़कों पर जमकर तोड़फोड़ की गई. साथ ही कई घरों में आगजनी भी की गई.

झारखंड के लोहरदगा में CAA के समर्थन में निकाली गई रैली में हिंसा भड़क गई. विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने CAA और NRC के समर्थन में गुरुवार को इस रैली का आयोजन किया था.

VHP ने आरोप लगाया है कि रैली शांतिपूर्ण तरीके से आगे बढ़ रही थी. जैसे ही रैली अमला टोली इलाके से गुजरी तो कुछ उपद्रवियों ने रैली के दौरान हंगामा करना शुरू कर दिया. इस बीच अचानक से उन पर पथराव होने लगा. इसके बाद देखते ही देखते वहां हिंसा भड़क गई.

रैली में हुई हिंसा में सड़कों पर जमकर तोड़फोड़ की गई. साथ ही कई घरों में आगजनी भी की गई. हिंसा में आम लोग सहित कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं. हालांकि हिंसा के पीछे कौन लोग हैं, इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने किसी तरह से स्थिति को नियंत्रित किया. अब लोहरदगा में धारा 144 लागू कर दी गई है. साथ ही पुलिस उपद्रवियों की तलाश में जुटी है.

गुरुवार को हिंसा के बाद जिला अधिकारी ने इलाके के सभी स्कूल और कॉलेज दो दिन के लिए बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं.

बता दें कि देश भर में CAA और NRC के विरोध में रैली और प्रदर्शन किए जा रहे है. वहीं इसके उलट कई संगठन इसके समर्थन में रैलियां निकाल रहे हैं. लोहरदगा में निकाली गई रैली भी नागरिकता कानून और NRC के सर्मथन में ही निकाली गई थी.

ये भी पढ़ें:

बेटे को हिंदू से ईसाई बनाने पर महिला के खिलाफ केस, आठ साल पहले कराया था धर्मांतरण