4 बॉयफ्रेंड्स में से एक है इस प्रेगनेंट महिला के बच्चे का पिता, जानिए क्या है ‘Polyamory’

महिला अपने चारों बॉयफ्रेंड्स के साथ एक ही घर में रहती है, एक के संग हुई है सगाई.

फ्लोरिडा में एक महिला प्रेगनेंट है. अजीब बात ये है कि उसके चार बॉयफ्रेंड्स में से एक बच्चे का असली पिता है. उन चारों ने पैदा होने वाले बच्चे को पालने का फैसला किया है.

Polyamory क्या है

आगे बढ़ने से पहले इस स्थिति को जानना जरूरी है. polyamory यानी खुले तौर पर एक से ज्यादा पार्टनर रखना. एक से अधिक बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड रखने वालों को polyamrous कहा जाता है. इस स्थिति की समाज में स्वीकार्यता भले कम हो लेकिन दुनिया में ऐसे बहुत से जोड़े पाए जाते हैं जिनके एक से अधिक पार्टनर होने की जानकारी सार्वजनिक है और वे अपने सभी रिश्तों में ईमानदारी पर जोर देते हैं.

सगाई के बाद मिले दो पार्टनर

फ्लोरिडा की 20 वर्षीय टोरी ओजेडा (Tory Ojeda) वैसी ही महिला हैं. वे अपने चार में से तीन पार्टनर्स के साथ जैक्सनविले स्थित अपने घर में रहती हैं. बारक्रॉफ्ट मीडिया के मुताबिक मार्क, ट्रेविस, ईथन और क्रिस्टोफर नाम के उसके चारों पार्टनर बारी-बारी से टोरी के साथ बेड शेयर करते हैं.

Polyamorous Florida woman gets pregnant, 4 बॉयफ्रेंड्स में से एक है इस प्रेगनेंट महिला के बच्चे का पिता, जानिए क्या है ‘Polyamory’

तीन साल पहले ये सब शुरू हुआ जब हाईस्कूल के दौरान टोरी की मुलाकात 18 साल के मार्क से हुई. दोनों के बीच रिश्ता मजबूत हो गया. 2 महीने बाद 23 साल के ट्रेविस के साथ टोरी रिलेशनशिप में आ गई. इसी साल जुलाई में टोरी ने ट्रेविस से सगाई कर ली. ईथन और क्रिस सगाई के बाद उनकी जिंदगी में आए.

जब टोरी और क्रिस छुट्टियां बिताने गए थे तब टोरी प्रेगनेंट हुईं. क्रिस बच्चे के जैविक पिता हैं लेकिन टोरी का कहना है कि चारों पिता हैं. वे चारों उसका पालन करेंगे. ओपन रिलेशनशिप में होने के बाद चारों की इकलौती पार्टनर टोरी है. टोरी का कहना है कि अगर वे चाहें तो और पार्टनर बना सकते हैं.  ये अच्छा रहेगा.

ये भी पढ़ें:

महिला को हुआ 6 घंटे का सबसे लंबा कार्डिएक अरेस्ट, बची जान तो डॉक्टर बोले चमत्कार