आंध्र प्रदेश के CM जगन मिले गृह मंत्री अमित शाह से, कोरोना, महिला सुरक्षा के मुद्दे पर की चर्चा

गृह मंत्री से मुलाकात के बाद जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) के साथ मुलाकात की और उन्हें पोलावरम परियोजना का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया.

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के साथ दूसरी बार बुधवार को मुलाकात की और राज्य के विकास से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.

दूसरी बैठक 45 मिनट तक चली. मुख्यमंत्री के दिल्ली पहुंचने के बाद दोनों के बीच मंगलवार शाम करीब एक घंटे तक मुलाकात चली थी. इस दौरान सेंट्रल फंड के मुद्दे पर भी चर्चा हुई. आंध्र प्रदेश के विभाजन के कानून के अनुसार, राज्य केंद्रीय निधियों के लिए पात्र है.

धन की कमी से जूझ रहा राज्य

रेड्डी ने शाह को बताया कि आंध्र प्रदेश को इसके विभाजन के बाद काफी नुकसान हुआ था, जिसके कारण तेलंगाना राज्य का जन्म हुआ था. अब कोरोना वायरस महामारी दोहरी मार साबित हुई है. उन्होंने गृह मंत्री को बताया कि राज्य धन की कमी से जूझ रहा है और संकट से निपटने के लिए केंद्रीय सहायता मांगी. मुख्यमंत्री ने महिला सुरक्षा पहल दिशा, और विधान परिषद के उन्मूलन के मुद्दों पर भी चर्चा की.

जल शक्ति मंत्री को पोलावरम आने का न्योता दिया

जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) के साथ मुलाकात की और उन्हें पोलावरम परियोजना का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया. मुख्यमंत्री ने शेखावत से पोलावरम परियोजना के हिस्से के रूप में राज्य को देय प्रतिपूर्ति के तौर पर 4,000 करोड़ रुपये जारी करने का अनुरोध किया.

उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से पोलावरम परियोजना में पुनर्वास सहायता में तेजी लाने का भी अनुरोध किया. रेड्डी गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मिलने से पहले शेखावत से मिले और दक्षिण भारतीय राज्य में सिंचाई परियोजनाओं पर चर्चा की.

शेखावत ने रेड्डी को 2021 तक पोलावरम परियोजना को पूरा करने में सहयोग देने का वादा किया. शेखावत से मुलाकात के दौरान रेड्डी के साथ राज्यसभा सदस्य विजय साई रेड्डी और अन्य भी मौजूद थे.

बुधवार दोपहर तक अपने दिल्ली दौरे को समाप्त करने के बाद, रेड्डी दिल्ली से तिरुपति के पास रेनिगुन्टा के लिए उड़ान से रवाना हो गए. वह फिर सड़क मार्ग से तिरुमाला मंदिर के लिए रवाना होंगे.

Related Posts