दिल्ली के तीसरे बार CM बने अरविंद केजरीवाल, रामलीला मैदान में मौजूद रहे ये स्पेशल-50 गेस्ट

अरविंद केजरीवाल ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में किसी दूसरे राज्य के मख्यमंत्री या दूसरी पार्टी के नेताओं को बुलाने के बजाय दिल्ली के निर्माता के नाम से कई वर्गों के 50 मेहमानों को आमंत्रित किया है.
Kejriwal oath ceremony 50 special guests, दिल्ली के तीसरे बार CM बने अरविंद केजरीवाल, रामलीला मैदान में मौजूद रहे ये स्पेशल-50 गेस्ट

अरविंद केजरीवाल ने आज (16 फरवरी 2020) को तीसरी बार दिल्ली के CM पद की शपथ ले ली है. शपथ ग्रहण समारोह दिल्ली के रामलीला मैदान पर हुआ. इस बार उनके शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली 50 आम लोग मुख्य अतिथि के तौर पर मंच पर रहे.

अरविंद केजरीवाल ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में किसी दूसरे राज्य के मख्यमंत्री या दूसरी पार्टी के नेताओं को बुलाने के बजाय दिल्ली के निर्माता के नाम से कई वर्गों के 50 मेहमानों को आमंत्रित किया.

शनिवार को आप नेता मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया था कि दिल्ली के ऑटो ड्राइवर, सफाई कर्मचारी, छात्र, शिक्षक, डॉक्टर, मजदूर और कई आम लोग शपथ सामारोह के मुख्य अतिथि होंगे.

जानिए कौन हैं ये?

रतन जमशेद बाटलीबोई: बांद्रा वर्ली सी लिंक प्रोजेक्ट से जुड़े रहे हैं. सिग्नेचर ब्रिज के निर्माण में अहम भूमिका रही है.

दलबीर सिंह: ये किसान हैं. दलबीर के लिए खेती एक व्यवसाय से अधिक है, यह एक विरासत है जिसे वह अपनी अगली पीढ़ी को देना चाहते हैं. वह कहते हैं कि अब सोलर पैनल पर फोकस करना चाहिए. किसानों का ट्यूबवैल पर खर्च घटा है.

सुमित नागल: ये एक अंतर्राष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ी हैं, सुमित 12 वीं कक्षा के छात्र हैं और उन्होंने दिल्ली सरकार के स्कूल में पढ़ाई की है.

लक्ष्मण चौधरी: ये पेशे से एक ऑटो ड्राइवर है और 15 साल से ऑटो चला रहे हैं. वह सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय रूप से भाग लेते हैं. वह अपने ऑटो में महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करते हैं.

ये भी रहेंगे मौजूद

मनु गुलाटी, मन्नी देवी, शबीना नाज, लाजवंती, गीता देवी, मीनाक्षी, सुमन, निधि गुप्ता, ख्याति गुप्ता, गीता देवी, रीना, नजमा, शशि शर्मा, शशि, डॉ. अलका, सुंदरलाल, डॉ. बृजेश कुमार, युधिष्ठिर राठी, गजराज सिंह,  डॉ. सीएस वर्मा, शंकर सिंह, राहुल वर्मा, विजय सागर.

कृष्णा जुरेल, प्रमोद कुमार महतो, योगेश दुआ, पृथ्वी रेड्डी, नवनीत कालरा दयाल, मुरारी झा, सुरेश व्यास, अनिल, चरण सिंह, अरुण जुनेजा, डॉ. उत्कर्ष, अजीत कुमार, प्रिजिथ रेख, पारितोष जोशी, विजय कुमार, लक्ष्मीकांत शर्मा, सोनू गौतम, वीके गुप्ता, ब्रज पाल, मोहम्मद ताहिर.

ये भी पढ़ें-

इस बार कितना अलग था अरविंद केजरीवाल का शपथ ग्रहण, पढ़ें ये 4 प्वाइंट

‘हमने अपने विरोधियों को माफ किया, दिल्ली के विकास के लिए PM मोदी का आशीर्वाद चाहता हूं’

Related Posts