Coronavirus : लगातार 3 दिनों तक बंद रहेंगे दिल्ली के सभी बाजार, बेहद जरूरी चीजों पर रोक नहीं

जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए रेलवे ने शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 10 बजे के बीच शुरू होने वाली सभी ट्रेनें रद्द कर दी हैं. जो ट्रेनें पहले से चल रही हैं और शनिवार रात 12 बजे तक अपने गंतव्य स्थान को नहीं पहुंच पाई हैं उन्हें अपने गंतव्य स्टेशन तक जाने दिया जाएगा.
Delhi markets closed coronavirus, Coronavirus : लगातार 3 दिनों तक बंद रहेंगे दिल्ली के सभी बाजार, बेहद जरूरी चीजों पर रोक नहीं

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए आज शनिवार दिल्ली के सभी बाजार बंद रहेंगे. ये बाजार अगले तीन दिनों तक लगातार बंद रहेंगे. कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल (Praveen Khandelwal) के मुताबिक डेयरी, दवाएं, सब्जी और राशन की दुकानें खुली रहेंगी, ताकि लोगों को दिक्कत न हो और उनकी आम जरूरतें पूरी होती रहें.

दिल्ली में 21, 22 और 23 मार्च 2020 को बाजार बंद रहेंगे. 23 मार्च की शाम को एसोसिएशन स्थिति की समीक्षा किए जाने के बाद आगे के बारे में फैसला किया जाएगा.

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में दिल्ली सरकार के आदेश के बाद सभी मॉल पहले ही बंद किए जा चुके हैं. खान मार्केट रविवार और सोमवार को बंद रहेगा. दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले सभी दफ्तर और सेवाएं 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)  ने गुरुवार को देश को संबोधित करते हुए लोगों से 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की थी. रविवार 22 मार्च 2020 को लोगों से सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की गई है. जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए रेलवे ने शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 10 बजे के बीच शुरू होने वाली सभी ट्रेनें रद्द कर दी हैं. जो ट्रेनें पहले से चल रही हैं और शनिवार रात 12 बजे तक अपने गंतव्य स्थान को नहीं पहुंच पाई हैं उन्हें अपने गंतव्य स्टेशन तक जाने दिया जाएगा.

इधर यूपी में सभी मॉल बंद कर दिये गये हैं. राजस्थान के भीलवाड़ा में कर्फ्यू लगा दिया गया है. बॉर्डर सील कर दी गई है. शहर को दो दिनों के लिए बंद किया गया है. पंजाब, हिमाचल, गुजरात, बिहार में भी सरकार ने सभी स्कूल कॉलेज और सभी सार्वजनिक प्रतिष्ठान बंद कर दिए हैं.

(आईएएनएस)

Related Posts