धोनी अभी संन्यास के बारे में दूर-दूर तक नहीं सोच रहे, मैनेजर ने दिया बड़ा बयान

धोनी (MS Dhoni) ने 2019 विश्व कप (WC 2019) सेमीफाइनल के बाद से कोई मैच नहीं खेला है. इसके बाद वो भारतीय सेना के साथ एसाइनमेंट पर चले गए थे. इसकी जानकारी उन्होंने पहले ही BCCI को दी थी.
Dhoni is not thinking far about retirement, धोनी अभी संन्यास के बारे में दूर-दूर तक नहीं सोच रहे, मैनेजर ने दिया बड़ा बयान

कुछ घंटे पहले ही धोनी (MS Dhoni) ने अपना 39वां जन्मदिन मनाया है. उनके करोडों फैंस ने उन्हें बधाई दी. टीम इंडिया (Team India) के तमाम खिलाड़ियों ने उन्हें बधाई दी. अब कुछ ही घंटे बीते हैं जब उनके करियर को लेकर उनके मैनेजर का एक बड़ा बयान आ गया है. ये बयान उस सवाल से जुड़ा हुआ है जो इस वक्त करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों के दिमाग में है. करोड़ों क्रिकेट फैंस ये जानना चाहते हैं कि क्रिकेट के मैदान में धोनी का भविष्य क्या है?

धोनी ने 2019 विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से कोई मैच नहीं खेला है. इसके बाद वो भारतीय सेना के साथ एसाइनमेंट पर चले गए थे. इसकी जानकारी उन्होंने पहले ही BCCI को दी थी. इसके बाद हुई किसी भी सीरीज के लिए धोनी सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे. इसी बीच बीसीसीआई ने अपने सलाना करार की लिस्ट निकाली तो धोनी का नाम उसमें नहीं था. इस सारे घटनाक्रम को देखते हुए ऐसी अटकलें थीं कि धोनी संन्यास लेने वाले हैं. लेकिन अब महेंद्र सिंह धोनी के मैनेजर मिहिर दिवाकर के हवाले से खबर आई है कि धोनी के दिमाग में फिलहाल संन्यास लेने का कोई विचार नहीं चल रहा है.

Dhoni is not thinking far about retirement, धोनी अभी संन्यास के बारे में दूर-दूर तक नहीं सोच रहे, मैनेजर ने दिया बड़ा बयान

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

‘धोनी आईपीएल खेलने के लिए प्रतिबद्ध हैं’

धोनी के मैनेजर ने एक इंटरव्यू में कहा- दोस्त होने की वजह से हम लोग उनके क्रिकेट को लेकर बातचीत नहीं करते. लेकिन उन्हें देखकर लगता है कि वो रिटायरमेंट के बारे में नहीं सोच रहे हैं. वो IPL खेलने के लिए प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने इसके लिए कड़ी मेहनत की है. आपको याद होगा कि सबकुछ बंद होने से एक महीने पहले वो चेन्नई में थे. धोनी ने अपने फॉर्महाउस में अपनी फिटनेस को बरकरार रखा है. लॉकडाउन (Lockdown) खत्म होने के बाद वो अपनी प्रैक्टिस भी शुरू करेंगे. सब कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि स्थितियां कितनी जल्दी सामान्य होती हैं.”

आईपीएल के कैंप के लिए गए भी थे धोनी

आईपीएल के लिए जब कैंप लगा था तो धोनी कैंप के लिए गए थे. ये अलग बात है कि इसी दौरान कोरोना का संक्रमण इस कदर बढ़ा कि कैंप को रद्द करना पड़ा और सभी खिलाड़ियों को वापस अपने घर जाने को कहा गया. लिहाजा धोनी की प्रैक्टिस शुरू नहीं हो पाई. हालांकि अब बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है. ऐसे में धोनी के मैदान में वापस लौटने के आसार काफी बढ़ गए हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts