मरने से पहले ही थे दिशा के शरीर पर चोट के निशान- फोरेंसिक एक्सपर्ट्स

फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स ने दावा किया है कि दिशा सालियान के शरीर पर दो तरह की चोटें दिखाई दी हैं जो उनका मर्डर होने की ओर इशारा करती हैं.

सुशांत मामले के साथ-साथ दिशा सालियान की मौत से जुड़े मामले में भी काफी कुछ सामने आ रहा है. हाल ही इससे जुड़ा एक और खुलासा हुआ है. रिपब्लिक की रिपोर्ट के मुताबिक फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स ने दावा किया है कि दिशा सालियान के शरीर पर दो तरह की चोटें दिखाई दी हैं जो उनका मर्डर होने की ओर इशारा करती हैं.

रिपब्लिक से बात करते हुए फॉरेंसिक एक्सपर्ट डॉ दिनेश राव का कहना है कि दिशा के शरीर पर दो तरह की चोटें हैं. पहली वो जो बिल्डिंग से गिरने के बाद लगी और दूसरी वो जो बिल्डिंग से गिरने से पहले लगी. ऐसे में इस मामले में जांच होनी चाहिए. इसकी जांच से उसकी हत्या का कारण भी बता चल सकता है.

उन्होंने ये भी कहा कि इस बात की संभावना है कि उसके साथ मारपीट की गई हो या उसे प्रताड़ित किया गया हो. हो सकता है उसने इसी टॉर्चर से बचने की कोशिश की हो.
यह भी पढ़ें:  उर्मिला मातोंडकर ने सपोर्टर्स को कहा शुक्रिया, ट्रोलर्स को लगाई फटकार

इससे पहले बीजेपी नेता नितेश राणे ने दावा किया था कि दिशा सालियान ने हादसे वाली रात कथित तौर पर 100 नंबर डायल किया था और मदद मांगी थी लेकिन इसके बावजूद मुंबई पुलिस उसकी मदद नहीं कर पाई. हालांकि मुंबई पुलिस ने इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया है. उनका कहना है कि दिशा ने 100 नंबर पर कोई फोन नहीं किया था, बल्कि उन्होंने अपना आखिरी फोन अपनी दोस्त अंकिता को किया था.

यह भी पढ़ें: खूबसूरती ये नहीं है कि हम कैसे दिखते हैं बल्कि इस बात में है कि बतौर इंसान हम कैसे हैं : श्वेता बसु प्रसाद

नितेश राणे ने कहा था कि, ‘हमने ऐसा भी सुना है कि पार्टी की रात दिशा के साथ कुछ गलत हुआ था जिसके बाद वह अपने घर के लिए रवाना हो गईं थी. उन्होंने 100 नंबर पर फोन मिलाया था. उसने मुंबई पुलिस को पूरी जानकारी दी थी और मदद भी मांगी थी लेकिन इसके बावजूद पुलसि मदद नहीं कर सकी. इससे मुंबई पुलिस पर भी सवाल खड़े होते हैं. सीबीआई को मामले की जांच करनी चाहिए. अगर सीबीआई चाहे तो मैं उनकी मदद कर सकता हूं.’

Related Posts