IPL 2020: दिल्ली के खिलाफ धोनी ने लिया ‘सुपरमैन कैच’, 9 फीट की डाइव लगाकर चौंकाया

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ मैच में एमएस धोनी (MS Dhoni) बल्ले से भले ही कुछ खास नहीं कर पाए, लेकिन विकेटकीपिंग में उन्होंने ऐसा कमाल किया, कि सब हैरान रह गए.

(फोटोः BCCI/IPL)

IPL 2020 के अपने तीसरे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को हार का सामना करना पड़ा. दुबई (Dubai) में हुए इस मुकाबले में एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने 44 रन से हरा दिया. चेन्नई (CSK) की यह लगातार दूसरी हार थी. इस हार के बाद जहां दिल्ली पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई, तो वहीं चेन्नई लुढ़क कर पांचवे स्थान पर पहुंच गई. इस मैच में धोनी बल्ले से भले ही कुछ खास नहीं कर पाए, लेकिन विकेटकीपिंग में उन्होंने ऐसा कमाल किया, कि सब हैरान रह गए.

दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर धोनी ने इस मैच में एक जबरदस्त कैच लपककर सबको चौंका दिया. दिल्ली की पारी के 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की. गेंद ऑफ स्टंप के बाहर थी और इसलिए वह शॉट नहीं खेल पाए. गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेट के पीछे गई.

यहां धोनी ने लंबी डाइव लगाकर एक जबरदस्त कैच लपक लिया. 39 साल के धोनी ने अपनी जगह से लगभग 9 फीट दूर डाइव लगाकर ये कैच लिया और सब इसे देखकर हैरान रह गए. धोनी ने दिखा दिया कि इस उम्र में भी वह काफी फिट हैं और विकेट के पीछे बेहद फुर्तीले हैं.

 

ये भी पढ़ेंः IPL 2020: हार के बाद धोनी ने बल्लेबाजों को ठहराया जिम्मेदार, रायडू को लेकर कही ये बड़ी बात

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts