DU शिक्षकों की सैलरी मामले पर बोले मनीष सिसोदिया- बजट बढ़ाने के बाद भी क्यों नहीं दिया गया वेतन?

उपमुख्यमंत्री के कार्यालय ने एक बयान में कहा, "दिल्ली सरकार द्वारा वित्त पोषित DU कॉलेजों के पिछले 5 सालों में बजट आवंटन में 70 प्रतिशत बढ़ोतरी के बावजूद कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने में असमर्थता भ्रष्टाचार की तरफ इशारा करता है."
Manish Sisodia on DU teachers salary, DU शिक्षकों की सैलरी मामले पर बोले मनीष सिसोदिया- बजट बढ़ाने के बाद भी क्यों नहीं दिया गया वेतन?

दिल्ली (Delhi) के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के शिक्षक और कर्मचारियों को सैलरी न मिलने के मुद्दे पर कहा कि विश्वविद्यालय के कॉलेजों के पिछले पांच सालों में बजट आवंटन में 70 फीसदी की बढ़ोतरी के बावजूद कर्मचारियों को वेतन न मिलना भ्रष्टाचार (Corruption) की तरफ इशारा करता है.

“पांच सालों में बजट में 70 फीसदी की हुई बढ़ोतरी” 

ANI न्यूज एजेंसी के मुताबिक, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के कार्यालय ने एक बयान में कहा, “दिल्ली सरकार द्वारा वित्त पोषित डीयू कॉलेजों के पिछले 5 सालों में बजट आवंटन में 70 प्रतिशत बढ़ोतरी के बावजूद कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने में असमर्थता भ्रष्टाचार की तरफ इशारा करता है.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

मनीष सिसोदिया से पूछा कि बजट में बढ़ोतरी करने के बाद भी DU के कॉलेज अप्रैल, मई और जून के लिए वेतन क्यों नहीं दे पा रहे हैं?”

“बजट में 27 करोड़ की बढ़ोतरी के बाद भी क्यों नहीं दिया जा रहा वेतन”

डिप्टी सीएम ने कहा, “DU का पिछले साल (2019-20) का बजट 242.64 करोड़ रुपए उनके सभी खर्चों को पूरा करने के लिए पर्याप्त था. उससे पिछले साल (2018-19) का बजट 216.13 करोड़ रुपये उनके खर्चों को पूरा करने के लिए पर्याप्त था. पिछले दो सालों में 27 करोड़ रुपए के आवंटन में बढ़ोतरी के बावजूद क्यों DU अब अपर्याप्त धन की शिकायत कर रहा है?”

“दूसरी यूनिवर्सिटी से आज तक नहीं आई वेतन की शिकायात”

सिसोदिया ने कहा कि कहा कि ऐसी और भी यूनिवर्सिटी हैं जो दिल्ली शिक्षा विभाग के प्रशासन के अंतर्गत आते हैं, लेकिन उन्होंने कभी सरकार के सामने कम बजट शिकायत नहीं की और न ही कभी कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने में असमर्थ होने के बारे में कभी सुना.

“DU कॉलेज प्रशासन में भ्रष्टाचार की कई शिकायतें मिलीं”

शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि उन्हें DU कॉलेज प्रशासन में भ्रष्टाचार की कई शिकायतें भी मिली थीं. सिसोदिया ने कहा, “मैंने पिछले महीने डीयू के कुलपति को इन भ्रष्टाचार के आरोपों के बारे में लिखा था, लेकिन अभी तक उनकी तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts