निर्भया केस: दोषी पवन कुमार की SLP पर सोमवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

दिल्ली हाई कोर्ट ने दोषी पवन की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें पवन ने वारदात के दौरान खुद को नाबालिग होने का दावा किया था.

निर्भया के चार दोषियों में से एक पवन कुमार गुप्ता ने सुप्रीम कोर्ट में स्पेशल लीव पिटिशन (SLP) दायर की है. जिस पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा. पवन कुमार ने SLP में दावा किया है कि घटना के समय वह नाबालिग था.

पवन कुमार ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में SLP दायर की थी. दरअसल दिल्ली हाई कोर्ट ने दोषी पवन की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें पवन ने वारदात के दौरान खुद को नाबालिग होने का दावा किया था. जिसके बाद पवन ने अब सुप्रीम कोर्ट में स्पेशल लीव पिटिशन दायर की है.

दोषी पवन कुमार के वकील एपी सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “वारदात के दौरान पवन गुप्ता नाबालिग था. उसके स्कूल रिकॉर्ड के अनुसार पवन की जन्मतिथि 8 अक्टूबर 1996 है, लेकिन दिल्ली हाई कोर्ट ने इस तथ्य की अनदेखी की है.”

बता दें कि शुक्रवार को निर्भया गैंगरेप के चारों आरोपियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी किया गया था. नए वारंट के मुताबिक चारों दोषियों को अब एक फरवरी की सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: निर्भया गैंगरेप: 1 फरवरी को एक बार फिर क्यों टल सकती है दोषियों की फांसी