स्कॉटलैंड में निकाली गई CAA के समर्थन में रैली, PoK के नेता भी हुए शामिल

रैली के बाद इन लोगों ने एडिनबर्ग स्थित भारतीय कॉन्सुलेट को अपना समर्थन पत्र भी सौंपा.

भारत के नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का मुद्दा सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी उठ रहा है. स्कॉटलैंड में CAA के समर्थन में रैली निकाली गई. वहां रह रहे भारतीयों ने इस रैली का आयोजन किया था. इसमें ब्रिटेन के एडिनबर्ग और ग्लासगो सिटी के लोगों ने हिस्सा लिया.

यह रैली एडिनबर्ग में भारतीय दूतावास के बाहर निकाली गई थी. जिसमें एडिनबर्ग और ग्लासगो के सभी भारतीय संघ के प्रमुखों के अलावा बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी हिस्सा लिया. एडिनबर्ग में इस तरह की यह पहली रैली थी. इन लोगों ने अपने हाथ में ‘स्कॉटलैंड फ्रेंड्स ऑफ इंडिया’ का बैनर भी लिया हुआ था.

रैली के बाद इन लोगों ने एडिनबर्ग स्थित भारतीय कॉन्सुलेट को अपना समर्थन पत्र भी सौंपा. CAA के समर्थन में आए इन लोगों ने कहा कि वे अपने यहां ब्रिटिश सांसदों से भी भारत सरकार को समर्थन देने की अपील करेंगे.

वहीं इस रैली में पाकिस्तान अधिकृत जम्मू-कश्मीर (POK) के स्थानीय नेता डॉ. अमजद मिर्जा भी शामिल हुए. उन्होंने वहां लोगों को पाकिस्तान में हो रहे धार्मिक भेदभाव और अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचारों के बारे में भी समझाया. इस दौरान डॉ. मिर्जा ने भी नागरिकता कानून को अपना समर्थन दिया.

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तान: कराची में जबरन धर्मांतरण के खिलाफ रविवार को भूख हड़ताल करेंगे छात्र