छत्तीसगढ: सुरक्षाबलों ने 10 नक्सलियों को मौत के घाट उतारा

chattisgarh-bastar-naxal attack-10 moist killed-security forces killed moist-chattisgarh moist encounter-bastar moist encounter, छत्तीसगढ: सुरक्षाबलों ने 10 नक्सलियों को मौत के घाट उतारा

छत्तीसगढ़ में नक्सिलयों को खत्म करने के लिए सुरक्षाबलों ने कमर कस ली है. गुरुवार को दक्षिणी बस्तर के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने 10 नक्सलियों को मार गिराया. छत्तीसगढ़ में हाल ही में बनी कांग्रेस की सरकार के बाद नक्सलियों के खिलाफ शुरू किया गया, यह अबतक का सबसे बड़ा एंकाउंटर था. बस्तर में नक्सलियों का काफी आतंक है. सुरक्षाबलों ने भाई रामगढ़ पुलिस स्टेशन इलाके के जंगलों में ऑपरेशन चलाया.

स्पेशल टास्क फॉर्स और डिस्ट्रिक्ट रिसर्व गार्ड की ज्वाइंट टीम ने एंटी-मोइस्ट ऑपरेशन के तहत इस एंकाउंटर को अंजाम दिया. पीटीआई के अनुसार, बीजापुर एसपी मोहित गर्ग ने इस ऑपरेशन की जाानकारी देते हुए बताया कि एंकाउंटर में 10 नक्सलियों को मार गिराया और उनके पास से 11 हथियार बरामद किए गए. यह एंकाउंटर सुबह 11 बजे शुरू किया गया, जो कि करीब डेढ घंटे तक चला.

इस मामले पर एक अन्य अधिकारी ने जानकारी दी कि बुधवार की शाम नक्सलियों को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया था, जो कि सुबह तक चला. सर्च ऑपरेशन के दौरान जब सुरक्षाबल के जवान बरेगा हिल्स को क्रोस कर रहे थे तो उनपर नक्सलियों ने हमला कर दिया. इसके बाद सुरक्षाबल जवानों की जवाबी कार्रवाई में नक्सलियों को मार गिराया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अधिकारी ने बताया कि 2016 से 2018 तक एंटी-मोइस्ट ऑपरेशन के तहत अब तक 336 नक्सलियों को मार गिराया गया है. इसके अलावा करीब तीन हजार नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं इन ऑपरेशन में 151 सुरक्षाबल के जवान शहीद हुए.

Related Posts