प्रदर्शन‍कारियों को हमारी सरकार ने कुत्तों की तरह मारी गोली- CAA के विरोध पर बोले दिलीप घोष

दिलीप घोष ने कहा, "आप यहां आएंगे, यहां रहेंगे, यहीं खाएंगे और पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाएंगे. क्या यह आपकी जमींदारी है?"
dwest bengal dilip gosh on caa protest, प्रदर्शन‍कारियों को हमारी सरकार ने कुत्तों की तरह मारी गोली- CAA के विरोध पर बोले दिलीप घोष

पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (NRC) के विरोध में प्रदर्शन करने वालों को लेकर विवादित बयान दिया है. घोष ने कहा, “यूपी, असम और कर्नाटक में हमारी सरकार ने इन लोगों को कुत्तों की तरह गोली मारी है.”

दिलीप घोष ने रविवार को एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, “दीदी (ममता बनर्जी) की पुलिस ने सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की, क्योंकि वे उनके मतदाता हैं, लेकिन यूपी, असम और कर्नाटक में हमारी सरकार ने इन लोगों को कुत्तों की तरह गोली मारी है.”

घोष ने आगे कहा, “आप यहां आएंगे, यहां रहेंगे, यहीं खाएंगे और पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाएंगे. क्या यह आपकी जमींदारी है? हम तुम्हें लाठियों से मारेंगे, तुम्हें गोली मार देंगे और तुम्हें जेल में डाल देंगे.”

नागरिकता कानून को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. कई जगह प्रदर्शन के दौरान काफी हिंसा भी हुई है. रविवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के बेलूर मठ पहुंचे थे. जहां उन्होंने अपने संबोधन में कहा, “नागरिकता अधिनियम किसी की नागरिकता लेने का नहीं बल्कि नागरिकता देने का कानून है, और सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट (CAA), उस कानून में सिर्फ एक संशोधन है.”

ये भी पढ़ें: असम में सोनोवाल को कांग्रेस का ऑफर- CAA के खिलाफ BJP छोड़ें, बने रहेंगे सीएम

Related Posts