CDC की रिपोर्ट में हुआ खुलासा- गर्भवती महिलाओं को Covid-19 संक्रमण का गंभीर खतरा

CDC का कहना है कि Covid-19 से जुड़ी गंभीर बीमारी के खतरे को कम करने के लिए गर्भवती महिलाओं को बीमारी के संभावित खतरे के बारे में पता होना चाहिए.

दुनियाभर में कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) का कहर जारी है. इस महामारी से संक्रिमत और मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. हाल ही में यूएस सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) की एक रिपोर्ट के अनुसार, गर्भवती महिलाओं को कोविड-19 बीमारी का गंभीर खतरा है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हिस्पैनिक और गैर-हिस्पैनिक अश्वेत गर्भवती महिलाएं (Pregnant women) गर्भावस्था के दौरान संक्रमण से असमान रूप से प्रभावित हुई हैं. हिस्पैनिक लोगों के उस समुदाय को बोलते हैं जो स्पैनिश भाषा का इस्तेमाल करते है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

CDC का कहना है कि कोविड-19 (Covid-19) से जुड़ी गंभीर बीमारी के खतरे को कम करने के लिए गर्भवती महिलाओं को बीमारी के संभावित खतरे के बारे में पता होना चाहिए. CDC को 22 जनवरी से 7 जून के दौरान गर्भवती महिलाओं में कोविड-19 के कुल 8,207 मामले को लेकर जानकारी दी गई थी.

मालूम हो कि कोरोनावायरस महामारी का कहर दुनियाभर में थमने का नाम नहीं ले रहा है. जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक लगभग 5 लाख (4 लाख 94 हजार से ज्यादा) लोग इस महामारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं. जबकि 98 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में सामने आए हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts