सावधान! कहीं आपकी पत्नी या गर्लफ्रेंड का कोई बैकअप पार्टनर तो नहीं?

इस सर्वे में लगभग 1000 महिलाओं ने भाग लिया. इनमें कई महिलाओं ने कहा कि वह अपने 'बैकअप पार्टनर' को 7 सालों से ज्यादा से जानती हैं.

लोग अपने फोन डेटा से लेकर अपने काम का बैकअप प्लान लेकर चलते हैं, लेकिन क्या आपने लाइफ पार्टनर का बैकअप प्लान करने के बारे में सुना है. अगर नहीं तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके चलते काफी संख्या में महिलाएं अपने लाइफ पार्टनर का बैकअप प्लान लेकर चलती हैं.

यह हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि यह खुलासा एक सर्वे के जरिए हुआ है. हाल ही में समाने आई एक सर्वे रिपोर्ट के अनुसार, 50 प्रतिशत से ज्यादा शादीशुदा महिलाएं बैकअप पार्टनर रखती हैं. महिलाएं ये बैकअप प्लान इसलिए लेकर चलती हैं ताकि अगर उनकी शादी में कुछ ऊंच-नीच हो या शादी टूट जाए तो वे दूसरे पार्टनर के साथ रह सकें.

वन पोल डॉट कॉम की रिसर्च के अनुसार महिलाएं बैकअप पार्टनर इसलिए चुनती हैं क्योंकि शादी टूटने के बाद अकेले रहना बहुत मुश्किल होता है. इसका एक और कारण ये भी है कि रिश्ता या शादी टूटने के बाद अगर कोई साथी मिल जाए तो पहले रिश्ते से उभरने में कम वक्त लगता है.

अब सवाल उठता है कि ये ‘बैकअप पार्टनर’ होता कौन है? ये बैकअप पार्टनर ऑफिस कलीग से लेकर कोई ऐसा पुराना दोस्त जिसके मन में उस महिला के लिए भावनाएं हों, इनमें से कोई भी हो सकता है.

इस सर्वे में लगभग 1000 महिलाओं ने भाग लिया. इनमें कई महिलाओं ने कहा कि वह अपने ‘बैकअप पार्टनर’ को 7 सालों से ज्यादा से जानती हैं जबकि 10 में से 1 महिला का ये कहना था कि वह अपने जज्बात अपने ‘बैकअप पार्टनर’ के आगे जाहिर कर चुकी हैं. इनमें से कुछ महिलाओं ने तो यहां तक कहा कि उनके पति या बॉयफ्रेंड से ज्यादा जज्बात उनके मन में अपने ‘बैकअप पार्टनर’ के लिए उमड़ते हैं.

आज कल बैकअप पार्टनर बनाना और उनसे संपर्क साधना बहुत आसान हो गया है. इसकी सबसे बड़ी वजह है फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसी सोशल नेटवर्किंग एप्स. ऐसे में पुरुषों को सावधान होने की काफी जरुरत है, तो मर्दों अगर आपकी पत्नी का कोई पुराना दोस्त अचानक से आपकी जिंदगी में शिरकत करने लगे तो ‘सतर्क हो जाइये’.

 

ये भी पढ़ें-   तीसरी क्लास में पढ़ने वाले छात्र को टीचर ने बुरी तरह से पीटा, आंख के पास आए 6 टांके

लुटियंस दिल्ली में रहना हुआ दुशवार, हवा के बाद पानी भी सबसे बेकार