Beauty Tips : अब ज्यादा समय तक टिकेगा आपका मैनीक्योर, अपनाएं ये 5 तरीके

महिलाएं घरेलू से लेकर ऑफिशियल काम करती हैं, जिसके चलते उनके नाखून टूट जाते हैं. इसलिए हम आपको कुछ ऐसे टिप्स दे रहे हैं, जिससे आपका मैनीक्योर (Manicure) लंबे समय तक बना रहेगा.

manicure file pic
मैनीक्योर

महिलाओं को अपने नाखूनों से बहुत प्यार होता है. वह इसे सुंदर बनाने के लिए हाथों में मैनीक्योर कराती हैं. जब आपको जरूरत होती है आप आराम से पार्लर में जाकर मैनीक्योर करा सकती हैं. लेकिन सबसे बड़ी समस्या होती है मैनीक्योर को लंबे समय तक बनाए रखने की. महिलाएं घरेलू से लेकर ऑफिशियल काम करती हैं, जिसके चलते उनके नाखून टूट जाते हैं. इसलिए हम आपको कुछ ऐसे टिप्स दे रहे हैं, जिससे आपका मैनीक्योर लंबे समय तक बना रहेगा.

नेल पॉलिश करने से पहले फिलिंग करें

nail shape
नाखूनों को शेप

फाइलिंग आपके नाखूनों को टूटने से बचाएगी. इसके लिए आप फिलर का इस्तेमाल कर सकती है और साथ ही नाखूनों को शेप दे सकती है. नाखूनों को एक तरफ से घीसे, शुरुआत बाहरी कोने से करते हुए अंदर की तरफ लें जाए ताकि आपके नाखूनों की शेप अच्छी आए. इससे आपके नाखून अच्छे दिखेंगे.

Navratri 2020 : क्या आप जानते हैं क्या होता है ‘बैठा गरबा’, जानिए कैसे बदल गया है डांडिया का रंग

नेल पॉलिश कैसे लगाएं

Nail paint
नेल पॉलिश

अगर आपने मैनीक्योर खराब नहीं करना चाहते हैं तो सिखिए नेल पॉलिश कैसे अच्छी तरह से अप्लाई कर सकते है. कभी भी नेल पॉलिश की बॉटल को हिलाना नहीं चाहिए इससे एयर बबल बन जाते है और नेल पेंट अप्लाई करने पर अच्छे से नहीं लगती है. आपके नाखून टिप से आसानी से टूट सकते है इसीलिए आप उसके ऊपर से बेसकोट लगा सकते है, जिससे आपके नाखून जल्दी टूटेंगे नही. इसके बाद उसके ऊपर से एक और कोट लगाए. इससे आपके नाखून बहुत सुंदर दिखेंगे. जैसे ही आपने नाखून अच्छे से पॉलिश कर दिए. इसके कुछ मिनटों बाद आप अपने हर नाखून के ऊपर अच्छे से तेल लगाएं. इससे आपके नाखूनों पर लंबे समय तक पेंट रहेगा और आपके पॉलिश को फैलने से बचाएगा और साथ ही इसे अच्छी ग्रोथ होगी.

नाखूनों पर पतली सी कोट लगाएं

क्या आप जानते  है कि नेल पॉलिश की मोटी परत जल्दी उतर जाती है. ज्यादा दिनों तक नेल पॉलिश लगी रहे इसके लिए आपको हमेशा नेल पॉलिश का पतला कोट लगना चाहिए. मोटी परत सूखने में ज्यादा समय लेती है और जल्दी निकल जाती है.

घर का काम करते समय गलव्स का इस्तेमाल करें

ज्यादा दिनों तक मैनीक्योर रखने के लिए अपने हाथों और नाखूनों का ध्यान रखें. नेल पॉलिश आराम से पानी और काम करने के साथ निकल जाती है. इसलिए अपने मैनीक्योर को बचाने के लिए घर का काम करते समय गलव्स का इस्तेमाल करे.

टॉप कोट को दोबारा अप्लाई करें

आपका मैनीक्योर होने के बाद आप इस पर दोबारा से कोटिंग अप्लाई करे. ज्यादा दिनों तक टिके रहने के लिए हर 2 या 3 दिन पर टॉप कोट पर दोबारा अप्लाई कर दें.

 

Related Posts