Hair Care : कोरोना के बाद मलाइका अरोड़ा ने ये देसी नुस्खा अपनाकर रखा अपने बालों का ख्याल

एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें वो बताती हैं कि किस तरह आप इस देसी नुस्खें (Home Remedy) का इस्तेमाल कर झड़ते बालों (Hair fall) को गिरने से रोक सकते है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 2:54 pm, Wed, 14 October 20
Malaika Arora
मलाइका अरोड़ा

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) पिछले दिनों कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गई थीं. मलाइका कोरोना की वजह से काफी कमजोर हो गई थीं और उनके बाल भी झड़ने लगे थे. 46 वर्षीय मलाइका अपने फिटनेस और ब्यूटी को लेकर इंस्टाग्राम पर अलग-अलग वीडियोज शेयर करती रहती हैं.

एक्ट्रेस ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो कोरोना के कारण हुई कमजोरी से बाल झड़ने का कारण बता रही हैं. मलाइका देसी नुस्खों पर बहुत भरोसा करती हैं और झड़ते बालों के लिए उन्होंने एक देसी नुख्सा शेयर किया है. एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें वो बताती हैं कि किस तरह आप इस देसी नुस्खे का इस्तेमाल कर झड़ते बालों को गिरने से रोक सकते हैं.

मलाइका ने अपने इंस्टाग्राम वीडियो में कहा कि कोविड-19 से ठीक होने के बाद मुझे बहुत कमजोरी लग रही थी. इसके आलावा मुझे महसूस हुआ कि मेरे बाल जरूरत से ज्यादा झड़ने लगे हैं. इसके बारे में मैंने डॉक्टर से भी सलाह ली लेकिन घरेलु नुस्खें ने मेरी मदद की.

Festival Look: अनारकली सूट से बढ़ाएं ग्रेस, इन बॉलीवुड एक्ट्रेस से ले आइडिया

https://www.instagram.com/p/CGMTIbyhOY_/

 

उन्होंने आगे बताया, “मैं  इस नुस्खें को बहुत सालों से इस्तेमाल कर रही हूं और दोबारा इसी नुस्खे ने मेरी मदद की हैं. इसके लिए आपको सिर्फ एक सामग्री की जरूरत है. ये हैं मेरा सीक्रेट ‘प्याज का रस’. इसके लिए आपको एक प्याज को कद्दूकस करना है और उसके जूस को अलग करना है. आप कॉटन का इस्तेमाल कर प्याज के रस को अपने स्कैल्प पर लगाएं. इसे करीब 40 से 45 मिनट तक लगा कर रखे और बाद में शैम्पू से धो लें. एक हफ्ते में आपको इसका रिजल्ट मिलेगा.”

Hair Tips : बिपाशा बसु ने बताया कैसे करती हैं वो अपने बालों की देखभाल

किस तरह प्याज का रस काम करता है

प्याज में अलग-अलग विटामिन होते हैं जो आपके बालों को मजबूत बनाते है. प्याज में विटामिन सी, विटामिन बी-6, फोलेट और पोटेशियम मौजूद होता है. प्याज का रस लगाने से आपके हेयर फोलिकल में ब्लड स्पालाई बढ़ जाता है जो कि आपके बालों को बढ़ाने का काम करता है. प्याज का रस आपके बालों को सफेद होने से बचाता है. प्याज में अलग-अलग तरह के एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं.