Corona : वायरस से बचाव के लिए फैशन में आए एंटीवायरल कपड़े

विशेष रूप से डिजाइन किए गए एंटीवायरल (Antiviral) और एंटी-बैक्टीरियल कपड़े सूक्ष्मजीवों (Microorganisms) को पनपने से रोकते हैं, जिससे वे सुरक्षित और साफ बनते हैं.
Antiviral clothing in fashion, Corona : वायरस से बचाव के लिए फैशन में आए एंटीवायरल कपड़े

कोरोना (Coronavirus) संकट के बीच जहां हम सब परेशान हैं, वहीं क्या हमने एक बार भी सोचा है कि जब हम घरों से बाहर निकलने के लिए आजाद होंगे तो क्या अपने फैंसी कपड़ों में सुकून के साथ बाहर निकलने का साहस कर पाएंगे? एंटीवायरल (Antiviral) कपड़ों को पहनने से इसमें मदद मिल सकती है, जो भले ही सुरक्षा की गारंटी नहीं देता है, लेकिन कम से कम मानसिक शांति देता है. नियो टेक्नोलॉजी की मदद से जो बेहतरीन क्वालिटी का उपयोगी प्रोडक्ट बनाता है, जो बैक्टीरिया और वायरस से सुरक्षा कवच प्रदान करता है, जिंदगी शायद सहज और आसान हो जाए.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

ग्राडो नियो टेक्नोलॉजी (Neo Technology) का उपयोग करते हुए वायरस और रोगाणुओं से सुरक्षा के लिए कपड़े बनाने वाली पहली कपड़ा कंपनी है.

डोनियर समूह की कंपनियों के बनाए और ग्राडो की डेवलपमेंट यूनिट्स के जरिए बेहतरीन तरीके से तैयार किए गए परिधानों में सूट से लेकर जैकेट और पतलून तक किसी भी तरह के परिधान पहनने और उपयोग करने के लिए सुरक्षित सर्टिफाइड किए गए हैं.

विशेष रूप से डिजाइन किए गए एंटीवायरल और एंटी-बैक्टीरियल कपड़े (Anti-bacterial cloths) सूक्ष्मजीवों को पनपने से रोकते हैं, जिससे वे सुरक्षित और साफ बनते हैं. कपड़े अपने गुणों को 50 बार धुलने तक भी बरकरार रखते हैं और हर रोज पहनने के लिए उपयुक्त हैं.

ग्राडो के मेंटर राजेंद्र अग्रवाल ने रेंज के बारे में कहा, “दुनिया की मौजूदा स्थिति को देखते हुए, हम बाजार में इस लॉकडाउन (Lockdown) के लिए ज्यादा हाइजीन प्रोडक्ट की पेशकश करने की स्थिति में होना चाहते थे और भला एंटीवायरल कपड़ों से बेहतर और क्या हो सकता है, जिसे हर कोई पहन सकता है. हम इस मुश्किल समय में राष्ट्र के लिए अपना योगदान देने के बारे में गर्व महसूस कर रहे हैं.”

अधिक जानकारी के लिए आप ग्राडो फैब्रिक्स की वेबसाइट पर जा सकते हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts