लड़कों का पीछा करने वाली लड़कियों को होते हैं ये 4 नुकसान

लड़कों की तरह कुछ लड़कियां भी जोर-जबरदस्‍ती से अपना प्‍यार पाने की कोशिशें करती हैं, मगर इससे नुकसान सिर्फ उनका होता है.

जब कोई लड़की किसी लड़के को पसंद आती है तो उसके लिए प्‍यार जाहिर करने के कई तरीके होते हैं. कोई सीधे कमेंट करता है तो कोई कॉम्‍प्‍लीमेंट दे देता है. हालांकि जब हालात उल्‍टे होते हैं और किसी लड़की का दिल लड़की पर आता है तो वह लड़के से बात करने के ऐसे तरीके अपनाती हैं, जिससे लड़का आकर्षित भी हो जाए और लड़की पर कोई इल्जाम भी ना आए.

लड़कियों के लड़कों को परेशान करने के कई तरीके हो सकते हैं. उन तरीकों का इस्‍तेमाल उन्‍हें अपनी मंजिल तक भले ना पहुंचाए, पर्सनैलिटी में कई चेंज जरूर कर जाता है. जो लड़कियां ज़बरदस्ती लड़कों को हासिल करना चाहती हैं, उन्‍हें कुछ इन परेशानियों से दो-चार होना पड़ता है.

1) जिंदगी में छा जाती है मायूसी 

लगातार पीछा करने के बाद भी जब लड़के नहीं पटते हैं, तो फिर आप मायूस होने लगती हैं और मायूसी के बाद वाला फेज बहुत ही ख़राब होता है. जिसके बाद आप फिर कोई गलत कदम उठाने की सोचने लगते हैं जिससे आपकी जिंदगी बर्बाद हो सकती है.

2) पीछा करने के चक्‍कर में खुद रह जाती हैं पीछे

जब आप किसी लड़के के पीछे पड़ जाती हैं तो आप अपने जरूरी काम छोड़कर बस यही करते रहते हैं. नतीजा ये होता है कि लड़का तो मानता नहीं बल्कि आप पीछे पड़ने के चक्कर में अपना काम खराब कर लेती हैं. आप अपनी जिंदगी में काफी पीछे छूट जाती हैं, भले ही उनकी पर्सनेल जिंदगी हो या फिर प्रोफ़ेशनल.

3) अपना सम्‍मान खो देती हैं ऐसी लड़कियां

आए दिन पीछा करने वाली लड़कियों को लड़के अच्‍छी नजर से नहीं देखते. उन्‍हें ऐसी लड़कियों पर शक होने लगता है और किसी रिलेशनशिप की रही-सही उम्‍मीद भी खत्‍म हो जाती है. पीछा करने वाले लड़के-लड़कियों को घरवाले भी ठीक निगाह से नहीं देखते, ऐसे में प्‍यार पाने को यह तरीका आजमाना काम नहीं आएगा.

4) खुद को देने लगती हैं तकलीफ़

लड़की के एक-तरफा प्यार को लड़का ठुकराए तो खुद को तकलीफ़ देने लगती हैं. लड़कों को ऐसी लड़कियों से खतरा महसूस होने लगता है कि कही नशे की लत में पड़कर ब्लैकमेल करना न शुरू कर दें और हाथ की नस काटना या आत्महत्या की कोशिश तक कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें-  ये 5 बातें दिखें तो समझ लें पार्टनर को नहीं रह गया आपसे प्‍यार

जब वो करने लगे इग्‍नोर तो ऐसे वापस पाएं उनकी अटेंशन