पहली मुलाकात में इन 9 तरीकों से गर्लफ्रेंड के घरवालों को करें इम्प्रेस

Relationship goals, पहली मुलाकात में इन 9 तरीकों से गर्लफ्रेंड के घरवालों को करें इम्प्रेस

नयी दिल्ली

किसी रिश्ते में रहना एक बहुत ही अलग और प्यारा अनुभव होता है. जब हम किसी से प्यार करते हैं तो जीवनभर उसके साथ रहने के सपने देखते हैं और एक दिन उसे पूरा करने का भी सोचते है. कुछ मामलों में यह सम्भव हो जाता है तो कुछ मामलों में परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है. सबसे बड़ी परेशानी जो सामने आती है वो है एक दूसरे को अपने परिवार से मिलवाने की. लड़के को लड़की के घरवालों को मनाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है.

लड़की के घरवाले अपनी बेटी की शादी करने से पहले कई बार सोचते हैं और तब जाकर उसका रिश्ता कहीं अच्छी जगह करते हैं. ऐसे में लड़की अपनी पसंद के लड़के से शादी करने की बात कह दे, तो घरवाले लड़के को परखने के मामले में और ज्यादा सख्त हो जाते हैं. आज हम लड़कों को कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जो पहली बार लड़की के घरवालों से मिलते समय उन्हें इम्प्रेस करने में मददगार साबित हो सकती हैं.

मुलाकात से पहले होमवर्क जरूरी

प्रेमिका के घरवालों से मुलाकात करने जाने से पहले अपना होमवर्क ज़रूर करके जाएं, क्योंकि आप सोच भी नहीं सकते कि लड़की के घरवाले आपसे क्या सवाल कर सकते हैं. अब वह सवाल आपके परिवार से जुड़ा हो सकता है या नौकरी से जुड़ा हो सकता है. इसके साथ ही उनसे मिलने से पहले उनकी पसंद-नपसंद, उनकी हॉबीज़ और उनकी इच्छाओं के बारे में थोड़ी जानकारी जरूर रखें. इससे आपको यह फायदा होगा कि आप उनसे एक बहुत ही अच्छे माहौल में बिना डरे बात कर पाएंगे और आपको किसी बात की झिझक नहीं होगी.

अपने अंदर आत्मविश्वास रखें

जब आप पहली बार लड़की के घरवालों से मिल रहे हों तो आप मुस्कुराते हुए बहुत ही शालीनता के साथ उनसे मुलाकात करें. यही नहीं बहुत ही विनम्रता के साथ उनसे हाथ भी मिलाना. इससे यह होगा कि आपको जो थोड़ी बहुत घबराहट हो रही होगी वह कम हो जाएगी. आपको डरना बिलकुल भी नहीं है और कोई भी बात करिये तो आंखों में आंखें डालकर. अपने अंदर आत्मविश्वास रखो और जो कह रहे हो वह भी बहुत आत्मविश्वास के साथ कहो.

कपड़े ऐसे, जो प्रभावित करें

एक बात का जरूर ध्यान रखें कि जब आप लड़की के घरवालों से मिलने जाएं तो जीन्स, टी शर्ट टाइप कपड़े पहनकर बिलकुल न जाएं. कई बार होता है कि हम अपनी बातों से न सही लेकिन अपने लुक्स से भी लोगों को प्रभावित कर देते हैं. इसलिए हो सके तो बिजनेस कैजुअल कपड़े पहनकर ही लड़की के घरवालों से मिलने के लिए जाएं, इससे उसके परिवार पर बहुत ही अच्छा प्रभाव पड़ेगा और आप भी बहुत स्मार्ट दिखोगे.

अपने साथ तोहफा जरूर ले जाएं

जाते समय अपने साथ लड़की की मां के लिए तोहफा जरूर लेकर जाएं. मां का दिल बहुत विनम्र होता है और थोड़ा प्यार से बात करने से ही वह पिघल जाता है. अपने साथ कुछ मीठा, फूलों का गुलदस्ता या घर के सजावट की कुछ ऐसी चीज़ ले जाएं, जिसे देखकर लड़की की मां प्रभावित हो जाएं.

फोन बंद करके मिले

अक्सर ऐसा होता है हम जब किसी महत्वपूर्ण जगह पर बैठे होते हैं तो हमारा फोन रिंग करने लगता है, जिससे कि हम तो डिस्टर्ब होते हैं ही, साथ ही जिसके साथ हम मुलाकात कर रहे होते हैं वह भी परेशान होता है. इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि लड़की के घरवालों से मुलाकात करने से पहले अपना फोन बंद कर दें.

अपनी प्रेमिका के साथ हमेशा स्नेहशील रहें

अपनी प्रेमिका के साथ हमेशा स्नेहशील रहना आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता है. प्रेमिका के घरवालों से मुलाकात के समय या अकेले में हमेशा उसका ध्यान रखें. जब भी आपको लगे कि आपकी प्रेमिका को आपकी जरूरत है तो हमेशा उसके साथ खड़े रहें.

घरवाले बेरुखी दिखाएं तो भी विनम्र रहें

अगर कोई लड़की अपने परिजनों से अपने प्रेमी को मिलवाती है तो उनके स्वभाव में बेरुखी आना बहुत ही स्वभाविक है. कई बार ऐसा भी देखा गया है कि कुछ मामलों को लेकर आपस में राय नहीं बन पाती और विवाद खड़ा हो जाता है, जिनमें सबसे बड़ा मुद्दा राजनीति है. राजनीति एक ऐसा मुद्दा है कि कभी भी दो लोग एक राय नहीं रख सकते और फिर बहस छिड़ जाती है. इसलिए आपके लिए अच्छा होगा कि ऐसे मुद्दों में फंसने से बचे ताकि विवाद न हो और अगर लड़की के घरवाले आपके साथ बेरुखी से बात करें तो भी आप विनम्र रहें.

हमेशा सकारात्मक रहें

अपनी पसंद-नपसंद के बारे में बात करें. हॉबीज़ और अपनी अन्य चीजों के बारे में लड़की के घरवालों से शेयर करें. इसमें अपनी प्रेमिका को भी शामिल करें ताकि उसके घरवालों को लगे कि दोनों एक दूसरे के बारे में काफी जानते हैं और खुश हैं. वहीं जब आप खाना खा रहे हों तो खाना परोसने में मदद करें. इसके अलावा जब सब खाना खा लें तो टेबल साफ करने में मदद कराएं. हालांकि वे मना करेंगे लेकिन आप विनम्रता के साथ उनसे उस काम को करने देने की इजाज़त मांगे.

जाने से पहले शुक्रिया अदा जरूर करें

उनका व्यवहार आपके प्रति भले ही कैसा रहा हो, लेकिन जाते समय उनका शुक्रियाअदा जरूर करके जाएं कि उन्होंने आपको अपने घर निमंत्रित किया.

Related Posts