गोवा घूमने का प्लान बना रहे हैं ? पहले पढ़ लें नई टूरिज्म गाइडलाइन

गोवा के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने कहा कि राज्य के मंत्रिमंडल ने 14 अक्टूबर 2020 के पर्यटन टूरिज्म पॉलिसी (Tourism Policy) को  मंजूरी दे दी है. गोवा के प्राकृतिक सौंदर्य और संस्कृति की रक्षा के मद्देनजर फैसला लिया गया है.

Goa
गोवा

गोवा घूमने के लिए सबसे सुंदर जगहों में से एक है. अगर आप भी गोवा घूमने की योजना बना रहे हैं तो  गोवा सरकार ने टूरिज्म पॉलिसी में कुछ बदलाव किए हैं. गोवा टूरिज्म ने सार्वजनिक स्थानों पर खाना पकाने वाले पर्यटकों और नशीले पदार्थों का सेवन करने वाले पर्यटकों पर रोक लगा दी है. गोवा के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने कहा कि राज्य के मंत्रिमंडल ने 14 अक्टूबर 2020 के पर्यटन टूरिज्म पॉलिसी को  मंजूरी दे दी है. गोवा के प्राकृतिक सौंदर्य और संस्कृति की रक्षा के मद्देनजर फैसला लिया गया है.

अजगांवकर ने मीडिया से कहा कि गोवा पूरे विश्व में सुंदर जगहों में से एक है. हमे गोवा की प्राकृतिक सुंदरता और कल्चर को बढ़ाने की जरूरत है. इसी के साथ राज्य के समुद्रीय तटों के मौजूदा ट्रैक को चौड़ा करने की जरूरत है.

खाना खाने के बाद कितनी देर वॉक करने से घटता है वजन, New Research में हुआ दिलचस्प खुलासा

मंत्री ने आगे कहा, हम अच्छे टूरिस्ट चाहते हैं. हम ड्रग और ड्रग का सेवन करने वाले टूरिस्ट नहीं चाहते है. हम ऐसे लोगों को नहीं चाहते हैं जो सड़क के किनारे खाना पकाते हैं. इन दोनों चीजों से गोवा के पर्यटन की छवि खराब होती है.

जो लोग बजट में यात्रा करते हैं, बड़े वाहनों में यात्रा करते हैं, और खाना पकाने और फुटपाथों और लंबे समय से सार्वजनिक स्थानों पर डेरा डाले हुए हैं. हालांकि, यह पिछले कुछ वर्षों में विधानसभा में सांसदों के बीच बहस का विषय रहा है. कुछ ने इस प्रवृत्ति को एक खतरा कहा है.

गोवा पर्यटन बोर्ड की शुरुआत होगी जिसमें नई पर्यटन नीति बनाई जाएगी. इसमें पर्यटन उद्योग के विशेषज्ञ शामिल होंगे जो पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए काम करेंगे.

Related Posts