राहुल की डिग्री पर जेटली का सवाल, मास्टर डिग्री बगैर M.Phil कैसे कर ली

इससे पहले कांग्रेस ने स्मृति ईरानी पर आरोप लगाया था कि उन्होंने अपने नामांकन में शैक्षणिक योग्यता को लेकर गलत जानकारी दी है.

नई दिल्ली: अमेठी में नामांकन के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की डिग्री को लेकर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए थे. शनिवार को केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने डिग्री मामले में स्मृति ईरानी का बचाव करते हुए राहुल गांधी की डिग्री पर सवाल उठाए.

जेटली ने अपने ब्लॉग में लिखा, “ये लोग केवल भाजपा प्रत्याशी की शैक्षणिक योग्यता पर ध्यान देंगे. जबकि राहुल गांधी की शैक्षणिक योग्यता खुद सवालों के घेरे में हैं. उन्होंने मास्टर्स डिग्री किए बिना ही (एम.फिल) की डिग्री हासिल कर ली. राहुल गांधी की शैक्षणिक योग्यता को लेकर ऐसे कई सवाल हैं, जिनका अब तक जवाब नहीं मिला है.”

इससे पहले कांग्रेस ने स्मृति ईरानी पर आरोप लगाया था कि उन्होंने अपने नामांकन में शैक्षणिक योग्यता को लेकर गलत जानकारी दी है. गौरतलब है कि अमेठी से नामांकन दाखिल करने के दौरान हलफनामे से सामने आई केंद्रीय मंत्री की शैक्षणिक योग्यता पर कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थीं’ की तर्ज पर ‘क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थी’ कहकर तंज कसा था.

राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2004 और 2009 में बताया था कि उन्होंने ट्रिनिटी कॉलेज से डेवलपमेंट इकोनॉमिक्स में (एम.फिल) किया है, जबकि 2014 में कहा कि डेवलपमेंट स्टडीज में (एम.फिल) किया है. जेटली ने इस मामले में ट्वीट भी किया.

ये भी पढ़ें- स्मृति ईरानी पर प्रियंका का तंज- क्वालिफिकेशन के भी रूप बदलते हैं, नये-नये सांचे में ढलते हैं…

ये भी पढ़ें- स्मृति ईरानी नहीं हैं ग्रेजुएट, चुनावी हलफनामे में हुआ खुलासा

ये भी पढ़ें- वाड्रा ने कहा- करूंगा कांग्रेस का प्रचार, जेटली-ईरानी ने यूं कसा तंज