भारत की तिजोरी का पैसा अब तिजोरी भरने वालों के खाते में ही जाएगा : स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, "जो पिछले 15 सालों से अमेठी के सांसद हैं, उन्होंने कभी अमेठी की समस्या को संसद में नहीं उठाया. ऐसे नामदार लोगों ने केवल अमेठी के लोगों को छला है बल्कि गरीबों को धोखा दिया है."

अमेठी: केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी रविवार को अमेठी पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री किसान निधि योजना के चेक किसानों को बांटे. योजना की शुरुआत स्मृति ईरानी ने 25 किसानों को किसान सम्मान प्रमाण पत्र देकर की. इस दौरान पुलवामा शहीदों के लिए मौन भी रखा गया. कार्यक्रम में राज्यमंत्री सुरेश पासी, विधायक दलबहादुर कोरी, जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी भी मौजूद रहे.

स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “जो पिछले 15 सालों से अमेठी के सांसद हैं, उन्होंने कभी अमेठी की समस्या को संसद में नहीं उठाया. ऐसे नामदार लोगों ने केवल अमेठी के लोगों को छला है बल्कि गरीबों को धोखा दिया है जबकि उन्हीं के वोट की ताकत पर वह संसद पहुंचते रहे हैं. यहां तक कि सांसद ने 15 साल से बहनों की सम्मान व स्वास्थ्य की चिंता नहीं की. मोदी सरकार ने इज्जत घर दिए, एक लाख 40 हजार परिवारों को उज्‍जवला कनेक्शन दिया, अमेठी के पांच लाख लोगों को किसी न किसी योजना का लाभ मिला.”

उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेठी की जनता के लिए कृषि विज्ञान केंद्र का शिलान्यास कर रहे हैं. 23 दिन के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व योगी सरकार ने अमेठी के 3 लाख 80 हजार किसानों को चिन्हित कर योजना का लाभ पहुंचाने का प्रयास किया है. अमेठी में 315 गरीब लोगों का आष्युमान योजना के तहत इलाज हुआ है. जबकि किसान सम्मान निधि के तहत 3 लाख 80 हजार लाभार्थी शामिल हुए हैं.

ईरानी ने कहा, “अमेठी का खास परिवार सिर्फ सपने दिखाता रहा. पांच साल पहले प्रधानमंत्री ने अपनी रैली में अमेठी की जनता को विकास के लिए आश्वस्त किया था। उन्होंने अपना वादा पूरा किया। अब भारत की तिजोरी का पैसा सीधे तिजोरी भरने वाले किसानों के खाते में जाएगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *