लोकसभा चुनाव 2019: बांका के शंभूगंज में 10 राउंड फायरिंग, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, देखें VIDEO

सुबह 11 बजे तक रायगंज में 34.01 प्रतिशत, दार्जिलिंग में 30.12 प्रतिशत वोट पड़े, जबकि जलपाईगुड़ी में 36.22 प्रतिशत मतदान हुआ. सुबह 9 बजे तक, औसत मतदान प्रतिशत 16.78 था.

नई दिल्ली: आज लोकसभा चुनाव(Lok sabha Elections) के दूसरे चरण का मतदान चल रहा है. इसी बीच बिहार के बांका(Banka) से खबर आई है कि बांका के शम्भूगंज में फायरिंग हुई है. बताया जा रहा है कि दो पक्षों में तनाव और भीड़ को लेकर सुरक्षाकर्मियों ने फायरिंग की है. पुलिस ने 10 राउंड फायरिंग की है वहीं हालात को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज भी किया है. बूथ संख्या 59 और 60 के पास हुई फायरिंग हुई है. डीआईजी विकास वैभव ने बताया कि स्तिथि सामान्य है.

दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल(West Bengal) की बात करें तो दूसरे चरण में पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों में वोटिंग हुई, जिसमें सीपीआई (एम) के उम्मीदवार मोहम्मद सलीम के वाहन पर हमले सहित हिंसा की कई घटनाएं सामने आईं.

दूसरी तरफ चोपड़ा विधानसभा क्षेत्र में झड़पें हुईं जब पुलिस ने बल प्रयोग कर ऐसे लोगों के एक समूह को तितर-बितर किया जिन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग 31 को अवरुद्ध किया था, उनका दावा था कि उन्हें वोट देने की अनुमति नहीं दी जा रही थी.

रायगंज के गोलपोखे में, एक न्यूज़ चैनल के साथ काम करने वाले एक पत्रकार को लोगों ने पीट दिया. पत्रकार को गंभीर चोटें आईं और उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जलपाईगुड़ी के मालबाजार में, स्थानीय बीजेपी नेताओं ने टीएमसी पर उनके बूथ कैंप में आग लगाने का आरोप लगाया, जिसे सत्तारूढ़ दल ने खारिज कर दिया.

वहीं दूसरी तरफ दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और रायगंज विधानसभा क्षेत्रों में कई स्थानों पर ईवीएम की खराबी के कारण वोट डालने में देरी हुई. रायगंज निर्वाचन क्षेत्र से क्रमशः कांग्रेस और टीएमसी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे दीपा दासमुंशी और कन्हैया लाल अग्रवाल, ईवीएम में तकनीकी खराबी के कारण समय पर अपना वोट नहीं डाल सके.

यह भी पढ़ें, ‘सारे मोदी चोर हैं’ बोलकर फंसे राहुल गांधी, मोदी ने दर्ज कराया मानहानि केस