TMC के लिए चुनाव प्रचार करने वाले बांग्‍लादेशी एक्‍टर को देश छोड़ने का आदेश

अहमद का व्यावसायिक वीजा भी रद्द कर दिया है और अहमद को ब्लैक लिस्ट भी किया गया है.
Ferdous Ahmed, TMC के लिए चुनाव प्रचार करने वाले बांग्‍लादेशी एक्‍टर को देश छोड़ने का आदेश

पश्चिम बंगाल: गृह मंत्रालय ने मंगलवार को बांग्लादेशी अभिनेता का वीजा रद्द किया है. दरअसल ये अभिनेता तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का प्रचार कर रहे थे. अभिनेता फिरदौस अहमद का वीजा भी रद्द किया गया है. भारत छोड़ने का आदेश भी अभिनेता फिरदौस अहमद को दिया गया है.

गृह मंत्रालय ने यह फैसला आव्रजन ब्यूरो से अभिनेता द्वारा वीजा उल्लंघन की रिपोर्ट मिलने के बाद लिया है. अहमद का व्यावसायिक वीजा भी रद्द कर दिया है और अहमद को ब्लैक लिस्ट भी किया गया है.

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें फिरदौस के अलावा बंगाली अभिनेता अंकुश और पायल रायगंज लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैयालाल अग्रवाल के पक्ष में वोट मांगने के लिए रविवार को एक रोड शो में शामिल हुए थे.

प्रदेश भाजपा नेता जयप्रकाश मजूमदार और शिशिर बाजोरिया ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) आरिज आफताब से मुलाकात की थी और उनसे आचार संहिता के उल्लंघन के लिए उचित कार्रवाई का आग्रह किया था.

उन्होंने सवाल उठाया कि पर्यटन वीजा पर देश की यात्रा पर आया एक बांग्लादेशी नागरिक किसी उम्मीदवार के लिए प्रचार कैसे कर सकता है. BJP नेता ने आरोप लगाया कि अभिनेता को क्षेत्र में अल्पसंख्यक मतदाताओं के ध्रुवीकरण के लिए लाया गया.

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मदन मित्रा ने कहा, “मुझे नहीं पता कि अभिनेता ने रैली में हिस्सा लिया या नहीं या किस उम्मीदवार ने आमंत्रित किया था. लेकिन मुझे नहीं लगता कि आचार संहिता का कोई उल्लंघन है.

आचार संहिता कहता है कि कोई विदेशी उम्मीदवार नहीं हो सकता लेकिन मुझे नहीं लगता कि यदि कोई प्रचार में हिस्सा लेता तो इसमें कोई हानि नहीं है. मुझे आदर्श आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं दिखता.”

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में बोले अमित शाह-बौद्ध, हिंदू और सिखों को छोड़ हर घुसपैठिए को भगाएंगे

Related Posts