वाड्रा ने कहा- करूंगा कांग्रेस का प्रचार, जेटली-ईरानी ने यूं कसा तंज

रॉबर्ट वाड्रा के लिए ये कहना अब मुश्किल हो गया है कि वो देशभर में कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे. बीजेपी के टॉप नेताओं ने उन पर तंज कसना शुरु कर दिया है.

नई दिल्‍ली : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा नें मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस के लिए प्रचार करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि वो न सिर्फ राहुल गांधी और सोनिया गांधी के नामांकन में उनके साथ रहेंगे बल्कि देशभर में कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार भी करेंगे. उनके इस बयान के बाद बीजेपी के नेताओं ने चुटकी लेना शुरु कर दिया है.

रॉबर्ट वाड्रा के इस बयान के बाद BJP की ओर से वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने वाड्रा के बयान पर टिप्‍पणी की है. उनका कहना है, ”मुझे नहीं पता कि इससे कांग्रेस पार्टी के प्रचार अभियान को फायदा पहुंचेगा या फिर बीजेपी के प्रचार को” जेटली के इस बयान से साफ है कि BJP वाड्रा के आरोपों को सामने कर कांग्रेस के खिलाफ प्रचार करेगी.

अरूण जेटली के बयान के बाद केंद्रीय मंत्री और अमेठी ने भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने भी तंज कसते हुए लिखा है कि स्मृति ईरानी ने कहा कि ‘मैं इतना ही कहना चाहूंगी कि जहां-जहां रॉबर्ट वाड्रा प्रचार करने जाना चाहते हैं वहीं की जनता आगाह हो जाए और अपनी जमीनें बचा लें.’

फिलहाल अभी रॉबर्ट वाड्रा पर जमीन के भ्रष्टाचार से जुड़ा मामला चल रहा है. रॉबर्ट वाड्रा पर आरोप है कि जब कांग्रेस पार्टी की सरकार थी, तब उन्होनें राजस्थान के बीकानेर में जमीन के एक टुकड़े को काफी कम कीमत पर खरीदना और कुछ ही समय में उस जमीन को कई गुना ज्यादा कीमत पर बेच दिया था. इस मामले में अभी तक कोई फैसला नहीं आया है.

हाल ही में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में SBI की स्पेशल कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को अग्रिम जमानत दी है. वाड्रा को 5 लाख रुपये निजी मुचलके पर ज़मानत दी गई है. कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को देश छोड़कर न जाने की शर्त पर जमानत दी है.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) नें रॉबर्ट वाड्रा को कई बार पूछताछ के लिए बुलाया था. इस दौरान रॉबर्ट वाड्रा नें कहा था कि चुनावों से पहले नरेन्द्र मोदी सरकार इस मुद्दे को पकड़कर उनके परिवार को परेशान करना चाहती है.

फरवरी में वाड्रा ने सक्रिय राजनीति में आने के संकेत दिए थे. वाड्रा ने कहा था कि यदि वह चुनाव लड़ने का फैसला लेंगे तो इसके लिए अपनी जन्मभूमि मुरादाबाद को चुनेंगे.