‘कांग्रेस सरकार आई तो दोनों दाढ़ी वालों को जेल में ठूंस देंगे’, फूलन देवी के पति की धमकी

उम्मेद सिंह निषाद यूपी की अम्बेडकर नगर लोकसभा से कांग्रेस की उम्मीदवार है, रविवार को उन्होंने पुलवामा हमले को लेकर विवादित बयान दिया.

अम्बेडकर नगर:  लोकसभा चुनाव  के तीसरे चरण में मतदान किया जा रहा है वहीं नेताओं का एक दूसरे पर आरोप लगाना जारी है. उत्तर प्रदेश की अम्बेडकर नगर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ने पुलवामा हमले पर विवादित बयान दिया.

कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेद सिंह निषाद ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा “मैं खुला एलान करता हूं और खुलकर बोलता हूं ये जो हुआ है पुलवामा बगैरा. ये खुद करवाया है इन्होंने. मैं खुला बोलता हूं इन्होंने खुद मरवाया है. अपने जवानों को मरवाया है देश के जवानों को”

उन्होंने आगे कहा “इनका तो सिर्फ एक ही मामला है अब इनको विकास छोड़कर के अब फिर वो राष्ट्रवाद अरे कौन सा राष्ट्रवाद भाई, खुला एलान है मैं प्रत्याशी हूं और मैं बोलता हूं ऐ खुद बदमाश लोग है कहां से आ गया इतना RDX कहां से हमारे नौजवानों को मरवा दिया वहां पर. खुला एलान है और कराओ जांच उसकी. और हमारी सरकार बनेगी न, तो इनका वो हाल करेंगे कि ये दोनों दाढ़ी वालों को जेल के अंदर ठूंस के दिखाएंगे.

कौन हैं उम्मेद सिंह निषाद- 

उम्मेद सिंह, बीहड़ से राजनीति में आने वाली फूलन देवी के पति हैं. फूलन देवी की हत्या के बाद उम्मेद सिंह ने भी खुद को राजनीति से जोड़ लिया था. कांग्रेस ने 2004 में उन्हें बस्ती संसदीय सीट से टिकट दिया, लेकिन करीब तीन लाख वोट पाकर भी वे संसद नहीं पहुंच सके.

साल 2007 में कांग्रेस ने अकबरपुर से टिकट दिया, लेकिन उम्मेद फिर हार गए. साल 2009 में उम्मेद ने सुरक्षित सीट शाहजहांपुर से फिर चुनाव लड़ा, लेकिन सफलता नहीं मिली. साल 2014 का लोकसभा चुनाव उम्मेद ने शाहजहांपुर से BSP पार्टी के बैनर तले लड़ा. उम्मेद सिंह फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए थे. फिलहाल कांग्रेस ने अम्बेडकर नगर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है.

ये भी पढ़ें- ‘योगी को अवैध बाप से वैध बाप मिल रहा है तो दिक्कत क्या है’, कांग्रेस प्रत्याशी के बिगड़े बोल

ये भी पढ़ें- योगी से कहिए रिश्ते में मैं उनका बाप लगता हूं- सलमान खुर्शीद