PM मोदी को टीवी पर राहुल गांधी से मिला तीन गुना ज्यादा समय

ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) के आंकड़ों के हवाले से दैनिक भास्कर ने सोमवार को बताया कि मोदी को समाचार चैनलों ने 722 घंटों से अधिक समय तक दिखाया.

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान के दौरान 1 अप्रैल से 28 अप्रैल के बीच टेलीविजन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से तीन गुना अधिक समय मिला है. दर्शकों पर निगरानी रखने वाली टेलीविजन एजेंसी, ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) के आंकड़ों से इस बात का खुलासा हुआ है.

BARC के आंकड़ों के हवाले से दैनिक भास्कर ने सोमवार को बताया कि मोदी को समाचार चैनलों ने 722 घंटों से अधिक समय तक दिखाया. वहीं इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बहुत कम 252 घंटे का समय मिला.

1 अप्रैल से 28 अप्रैल के बीच कांग्रेस अध्यक्ष ने कुल ’65’ रैलियां कीं, जो प्रधानमंत्री मोदी से एक ज्यादा है. लेकिन इसके बावजूद मोदी टीवी पर राहुल से बहुत आगे रहे. इसी प्रकार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह को टीवी पर 124 घंटे का समय मिला, वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को समाचार चैनलों ने केवल 84 घंटे का समय दिया.

बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती को टीवी चैनलों ने करीब 85 घंटे का समय दिया. टीवी चैनलों ने टारगेटिंग रेटिंग पॉइंट (टीआरपी) की वजह से प्रधानमंत्री मोदी को अधिक समय दिया.

ये भी पढ़ें- इंटरनेट, ई-मेल और डिजिटल कैमरा, भारत में कब आई ये सुविधाएं?

ये भी पढ़ें- 27 बार सांसद दे चुका ये राजपरिवार, जानिए कौन-कब लड़ा चुनाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *