शबाना आजमी ने कहा- ‘मोदी अगर प्रधानमंत्री बन गए तो देश छोड़ दूंगी’ FACT CHECK

शबाना आजमी ने देश छोड़ने वाली खबर पर कहा 'यह पूरी तरह से मनगढ़ंत खबर है. मैंने ऐसा कभी नहीं कहा और देश छोड़ने का मेरा कोई इरादा नहीं है.'

नई दिल्ली: बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस शबाना आजमी ने एक ट्वीट कर कथित ‘देश छोड़ने’ वाले बयान को फेक बताया है. शबाना आजमी ने अपने बारे में झूठी खबर फैलाए जाने को लेकर ‘फेक न्यूज ब्रिगेड’ की आलोचना करते हुए शनिवार को ट्वीट में लिखा कि “मोदी अगर प्रधानमंत्री बन गए तो देश छोड़ दूँगी” वाली खबर फर्जी है.’

शबाना आजमी ने लिखा: “यह पूरी तरह से मनगढ़ंत खबर है. मैंने ऐसा कभी नहीं कहा और देश छोड़ने का मेरा कोई इरादा नहीं है. इसी जगह मेरा जन्म हुआ और यहीं पर मेरी मौत होगी”

दूसरे ट्वीट में शबाना ने कहा-  इस तरह की खबरें बनाना अपने आप में ये दर्शाता है कि उन्हें हारने का डर है. उनका मोटो ठीक ऐसा है कि- ”इश्यूज पर बात कर नहीं सकते तो चलो झूठ इतनी बार बोलो कि उसे लोग सच मान लें. मगर वे औंधे मुंह गिर रहे हैं क्योंकि उनका पर्दाफाश करने के लिए कई सारी बहादुर आवाजें मौजूद हैं.”

शबाना ने ट्वीट कर लिखा- ”मेरे पिता ने मुझे सिखाया कि अपने विरोधियों को कभी भी अपना दुश्मन ना समझें. परिपक्वता का वास वहीं होता है जहां तर्क के साथ विपक्ष की बेइज्जती की जाए, ना कि झूठ के साथ उन्हें पराजित करने की मंशा रखी जाए.”

हाल ही में शबाना आजमी ने बिहार के बेगूसराय से CPI उम्मीदवार कन्हैया कुमार के लिए प्रचार किया था. शबाना आजमी मोदी सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना करने के लिए भी जानी जाती हैं. बीते दिनों शबाना आजमी को लेकर एक खबर आई थी कि उन्होंने PM मोदी के फिर से प्रधानमंत्री बनने के बाद देश छोड़ने की बातें कही है. उन्होंने ट्वीट कर ऐसी खबरों को फर्जी बताया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *