23 मई को रिजल्ट आने से पहले मोदी को मात देने सोनिया गांधी ने चला दांव

UPA चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने तीन बड़े दल के नेतओं को अहम बैठक के लिए दिल्ली बुलाया है.

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे. आखिरी चरण का मतदान 19 मई को होना है. चुनाव के नतीजे आने से पहले ही सरकार बनाने को लेकर विपक्ष ने एकजुट होने की कवायद तेज कर दी है. UPA चेयरपर्सन सोनिया गांधी खुद विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुट गईं हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके लिए उन्होंने विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं से फोन पर बात की है. उन्होंने थर्ड फ्रंट के नेताओं को चि्टठी लिखकर 23 मई को दिल्ली में होने वाली बैठक में शामिल होने का निमंत्रण भी दिया है. इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से फोन पर बातचीत भी की है.

BJD (बिजू जनता दल), YSRC (युवाजना श्रामिका रैतु कांग्रेस पार्टी), TRS (तेलंगाना राष्ट्र समिति), TDM (तेलगू देशम पार्टी) और गैर NDA दलों को लाने के लिए विशेष प्रयास किए गए हैं. जानकारी के मुताबिक, सोनिया गांधी ने UPA और गैर NDA पार्टी प्रमुखों को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने सारे नेताओं को 23 मई को दिल्ली में होने वाली बैठक में शामिल होने का निमंत्रण दिया है.

ये भी पढ़ें- ‘बगदीदी बनने का आपका सपना हम तोड़कर रहेंगे’, ममता बनर्जी पर योगी का तंज

विपक्ष लगातार NDA को सत्ता से बाहर रखने की कोशिश में लगा हुआ है. जानकारी के मुताबिक 22 विपक्षी दल 21 मई को दिल्ली में मिलने वाले हैं. इसमें वे गठबंधन के बारे में चर्चा करेंगे. दक्षिण भारत के कई नेता जिनमें चंद्रबाबू नायडू, के चंद्रशेखर राव, एचडी कुमारास्वामी और पिनाराई विजयन शामिल हैं.

इन नेता बैठक में भाग ले सकते हैं. पिछले दिनों आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी. इस दौरान दिल्ली में विपक्षी दलों को बैठक करने की योजना बनाई थी. सोनिया गांधी से पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने गठबंधन की कवायद शुरू कर दी थी. इस कड़ी में उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री और माकपा नेता पिनाराई विजयन से मुलाकात कर राजनीतिक हालात पर चर्चा की थी.

ये भी पढ़ें- इनके पाप का घड़ा भरा, ये किसी के नहीं हो सकते, नीतीश और पीएम मोदी पर राबड़ी देवी का तंज

ये भी पढ़ें- ‘1 सेकेंड में बीजेपी दफ्तर और घरों पर घर सकती हूं कब्जा’, ममता बनर्जी का बयान

ये भी पढ़ें- मैंने पूजा का समय नहीं बदला लेकिन मोहर्रम-ताजिया के जुलूस का समय बदलवा दिया, बंगाल में बोले योगी