ममता बनर्जी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र, ये की मांग

19 मई को आखिरी चरण में पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर 111 उम्मीदवारों के लिए वोटिंग होनी है.

कोलकाता: 2019 लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान 19 मई को होना है. इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को पत्र लिखकर निष्पक्ष चुनाव कराने की बात कही है. दरअसल पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर 111 उम्मीदवारों के लिए 19 मई को आखिरी चरम में वोटिंग होनी है.

ममता बनर्जी ने लिखा है, ‘सुनिश्चित किया जाए कि राज्य में लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से, निष्पक्ष रूप से और केंद्र सरकार के किसी भी अनुचित हस्तक्षेप के बिना और केंद्र में सत्तारूढ़ दल द्वारा किसी भी दबाव के बिना पूरा हो.’

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख बनर्जी ने पत्र में लिखा, ”लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का कल मतदान है, मैं आपके कार्यालय से अनुरोध करूंगी कि चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से, निष्पक्ष रूप से और केंद्र सरकार के किसी भी अनुचित हस्तक्षेप और केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा किसी भी हस्तक्षेप के बिना पूरा कराया जाये.”

हाल ही में पश्चिम बंगाल में हुई चुनावी हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई थी और चुनाव प्रचार पर 72 घंटे पहले रोक लगा दी थी. इस बीच बंगाल सरकार ने चुनाव आयोग पर BJP के पक्ष में काम करने का आरोप भी लगाया था.

पश्चिम बंगाल की इन सीटों पर है चुनाव-

जयनगर, दमदम, बारासात, बशीरहाट, डायमंड हार्बर, मथुरापुर, कोलकाता दक्षिण, कोलकाता उत्तर, जाधवपुर

ये भी पढ़ें- पार्टी कार्यालय में घुसकर बीजेपी विधायक ने आईटी सेल प्रमुख को जूतों से मारा

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में 278 करोड़पति उम्मीदवार, जानें कौन कितना रईस