105 साल की मां को गोद में उठाया, हजारीबाग के पोलिंग बूथ पर यूं पहुंचा शख्‍स

बूढ़ी मां अपना वोट दे सके, इसलिए ये व्यक्ति उन्हें गोद में उठाकर ही हजारीबाद के पोलिंग बूथ नंबर 450 पर पहुंच गया.

हजारीबाग: लोकसभा चुनाव के लिए आज यानि 6 मई, 2019 को पांचवे चरण में मतदान किए जा रहे हैं. सोमवार को जहां वोटिंग हो रही उनमें 7 राज्‍यों की 51 सीटों शामिल हैं. इनमें उत्तर प्रदेश की 14, राजस्थान की 12, मध्यप्रदेश और पश्चिम बंगाल की सात-सात, बिहार की पांच, झारखंड की चार और जम्मू एवं कश्मीर की दो सीटें (जिसमें अनंतनाग भी) शामिल हैं.

वहीं देश के कोने-कोने से ऐसी तस्वीरें सामने आ रही है, जो कि युवाओं को वोट डालने के लिए प्रेरित करती है. ऐसी ही एक तस्वीर झारखंड के हजारीबाग से सामने आई है, जहां पर एक व्यक्ति अपनी 105 वर्षीय मां को गोद में उठाकर पोलिंग बूथ तक लेकर गया, ताकि वे अपने मत के अधिकार का इस्तेमाल कर सकें.

इस महिला की उम्र इतनी है कि वे अब चल-फिर सकें, जो कि सामने आई फोटो में साफ देखा जा सकता है. बूढ़ी मां अपना वोट दे सके, इसलिए ये व्यक्ति उन्हें गोद में उठाकर ही हजारीबाद के पोलिंग बूथ नंबर 450 पर पहुंच गया. लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार किया और फिर दोनों मां-बेटे ने अपना वोट डाला.

यह तस्वीर उन सभी युवाओं को प्रेरणा देती है, जो कि धूप, गर्मी के कारण वोट डालने नहीं जाते और वोट डालने को समय की बर्बादी समझते हैं. इस उम्र में भी महिला के अंदर जज्बा था वोट डालने का और ऐसा ही जज्बा देश के नौजवानों में होना चाहिए ताकि वे अपने मत के अधिकार का इस्तेमाल कर सकें.