‘अगर मोदी लहर हैं तो मैं सुनामी’, जीत के बाद बोले AAP के इकलौते सांसद भगवंत मान

संगरूर से आप सांसद भगवंत मान ने कांग्रेस के केवल सिंह ढिल्लन को इन लोकसभा चुनाव में करीब एक लाख वोट्स से हराया है.

अमृतसर: पंजाबी सिंगर-एक्टर भगवंत मान आम आदमी पार्टी के अकेले ऐसे राजनेता हैं, जो कि लोकसभा 2019 का चुनाव जीतकर संसद पहुचे हैं. अपनी जीत के बाद शुक्रवार को भगवंत मान ने कहा कि मोदी लहर उन्हें हिला नहीं सकती क्योंकि उन्होंने लोगों का विश्वास जीता है.

संगरूर से आप उम्मीदवार भगवंत मान ने कांग्रेस के केवल सिंह ढिल्लन को करीब एक लाख वोट्स से हराया है. अगर 2014 के लोकसभा चुनाव की बात की जाए थो, उस समय आप के खाते में चार सीट आई थीं, लेकिन 2019 के चुनाव में पार्टी को मात्र एक सीट से संतोष करना पड़ा.

नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए भगवंत मान ने कहा, “मोदी लहर मुझे नहीं हिला सकती क्योंकि मैंने इस क्षेत्र के लोगों के लिए खुद को समर्पित किया है और उनका विश्वास जीता है. अकालीी दल, कांग्रेस और मोदी सभी मुझे हराना चाहते थे, पर मैं अपनी जमीन पर टिका रहा.”

इसके बाद मान ने कहा, “मेरा जन्म संगरूर के सुनम में हुआ है. जो वहां जन्म लेता है उसे सुनामी बुलाते हैं, इसलिए अगर मोदी लहर हैं तो मैं सुनामी हूं.”

इसके बाद 2022 पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत का दावा करते हुए भगवंत मान ने कहा, “मैं अपनी जंग जारी रखूंगा और मेरी अगले विधानसभा चुनाव में पंजाब की सत्ता हासिल करेगी. यहां की जनता ने कांग्रेस को आखिरी चांस दिया है.”

इसके साथ ही अगले साल होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव पर बात करते हुए मान ने कहा, “हमें 2014 में दिल्ली में कुछ नहीं मिला था, लेकिन 2015 में भारी बहुमत के साथ हम सत्ता में आए. 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में हमारी सरकार बनेगी.”

 

ये भी पढ़ें-    ‘अगर असली सरदार हो तो छोड़ दो पॉलिटिक्स’ सिद्धू को क्‍यों दी जा रही है ये चुनौती

अखिलेश यादव ने सपा के सारे मीडिया पैनलिस्‍ट्स हटाए, चुनाव में हार के बाद पहली कार्रवाई