आज राष्ट्रपति से मिलेंगे PM मोदी, नई सरकार के गठन पर हो सकती है चर्चा

शपथ ग्रहण समारोह से पहले पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी और गुजरात का संभावित दौरा कर सकते हैं.

नई दिल्ली: देश में मोदी लहर फिर से देखने को मिली. गुरुवार को सामने आए लोकसभा नतीजों में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत के साथ केंद्र की सत्ता में वापसी की है. एनडीए की इस ऐतिहासिक जीत के बाद नरेंद्र मोदी 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. पढ़ें मोदी की बंपर जीत के बाद दिल्ली के सियासी गलियारों का हर अपडेट…

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे. सरकार को भंग कर नई सरकार के गठन को लेकर ये मुलाकात हो रही है.

– पीएम मोदी 28 मई को वाराणसी दौरे के दौरान काशी विश्वनाथ के दर्शन पूजन में भी शामिल होंगे. वो प्रबुद्ध जनों से मुलाकात करेंगे. साथ ही एक जनसभा को संबोधित कर सकते हैं. संभावित रोड शो का भी कार्यक्रम भी है.

– 25 मई को बीजेपी के सभी जीते हुए सांसदों को दिल्ली बुलाया गया है. पीएम मोदी और अध्यक्ष अमित शाह 26 मई को सभी सांसदों से मुलाकात करेंगे.

– पीएम मोदी 28 मई को अपनी संसदीय लोकसभा सीट वाराणसी का दौरा करेंगे. इसके साथ ही वो 29 मई को गुजरात का भी संभावित दौरा कर सकते हैं.

– मोदी से मुलाकात करने के बाद मुरली मनोहर जोशी ने कहा, “यह हमारी पार्टी की परंपरा रही है कि जीत के बाद वरिष्ठ नेताओं से शुभकामनाएं ली जाए और इसलिए ही पीएम नरेंद्र मोदी और अध्यक्ष अमित शाह यहां आए थे. दोनों ने बहुत अच्छा काम किया और करिश्माती जीत हासिल की है.”

– मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात के दौरान की तस्वीर शेयर करते हुए नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा, “डॉ. मुरली मनोहर जोशी एक विद्वान और बुद्धिजीवी स्कॉलर हैं. भारतीय शिक्षा को बेहतर बनाने की दिशा में उनका योगदान उल्लेखनीय है. उन्होंने हमेशा बीजेपी को मजबूत करने का काम किया और मुझ समेत कई कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया. सुबह उनसे मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया.”

– शाम 5 बजे होगी मंत्रिमंडल की आखिरी बैठक.

– लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकात के बाद नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर आडवाणी के साथ तस्वीर शेयर की. उन्होंने ट्वीट में लिखा, “आडवाणी जी ने बुलाया था. बीजेपी की यह जीत इसलिए संभव हो पाई क्योंकि इन जैसे महान नेताओं ने पार्टी को खड़ा करने और लोगों तक एक नया वैचारिक वर्णन प्रदान करने में दशकों बिताए.”

– दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी के घर पहुंचे पीएम मोदी और अमित शाह.

– लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकत कर मोदी-शाह मुरली मनोहर जोशी से मिलने के लिए निकले.

– पीएम मोदी और अमित शाह लाल कृष्ण आडवाणी के घर पर उनसे मुलाकात करने के लिए पहुंचे.

– बीजेपी को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद आज यानि शुक्रवार को पीएम मोदी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकात करेंगे. मोदी के साथ पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. इसके बाद पीएम मोदी मुरली मनोहर जोशी से भी मुलाकात करेंगे.

– शपथ ग्रहण से पहले पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी और गुजरात का संभावित दौरा कर सकते हैं. मोदी 28 मई को वाराणसी जाएंगे, जहां पर वे जनता को धन्यवाद देंगे कि उनपर एक बार फिर से वाराणसी की जनता ने विश्वास जताते हुए उन्हें भारी मतों से विजयी बनाया है.

– खबर है कि वाराणसी में मोदी का संभावित रोड शो का कार्यक्रम आयोजन किया जाएगा. पीएम को कार्यक्रम के लिए पीएमओ अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है.

– वाराणसी जाने से पहले पीएम मोदी गुजरात जाएंगे, जहां पर वे अपनी मां से आशीर्वाद लेंगे.

 

ये भी पढ़ें-    ‘दिग्विजय सिंह हारे तो ले लूंगा समाधि’, वायरल हो रहा इस बाबा का वीडियो

17वीं लोकसभा में सिर्फ 25 मुस्लिम सांसद, BJP के 303 में से एक भी मुसलमान नहीं