राहुल गांधी के इस्तीफे की अटकलों पर अहमद पटेल ने ट्वीट कर बताया CWC में क्या हुआ?

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी ने दो वरिष्ठ नेताओं से खुद का विकल्प ढूंढने की बात कही और इस्तीफा वापिस लेने की बात से इन्कार कर दिया.

नई दिल्ली: जाहिर है कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं और कांग्रेस पार्टी के नेताओं को करारी हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में कांग्रेस में मंथन का दौर जारी है. इस दौरान राहुल गांधी के इस्तीफे को लेकर भी तरह-तरह की बातें चर्चा में हैं.

हाल ही में तेजी से फैल रही बातों के मुताबिक राहुल गांधी ने कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की, जिसमें अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल के नाम शामिल हैं. कहा जा रहा है कि राहुल गांधी ने इन दोनों नेताओं से खुद का विकल्प ढूंढने की बात कही और इस्तीफा वापिस लेने की बात से इन्कार कर दिया.

Rahul Gandhi Resignation, राहुल गांधी के इस्तीफे की अटकलों पर अहमद पटेल ने ट्वीट कर बताया CWC में क्या हुआ?

हालांकि इन बातों को खारिज करते हुए अहमद पटेल ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि ‘मैंने CWC के समक्ष नियमित प्रशासनिक कार्यों पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष से मिलने का समय मांगा था. आज की बैठक उसी संदर्भ में थी. अन्य सभी अटकलें गलत और निराधार हैं’.

बता दें कि हाल में ही कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की थी. साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर जमकर गुस्सा भी निकाला.

सूत्रों के अनुसार जल्द ही कांग्रेस के पार्टी संगठन में बदलाव से जुड़े बड़े फैसले सामने आ सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से राहुल कांग्रेस अध्यक्ष बने रह सकते हैं. साथ ही उनकी मदद के लिए 3 कार्यकारी अध्यक्ष अलग बनाए जा सकते हैं.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों में हार के बाद CWC की बैठक में राहुल ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया.

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पूरे मीडिया में इस्तीफे की खबर फैलने के कुछ ही मिनटों बाद पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने स्पष्ट किया कि इस मामले में कोई सच्चाई नहीं है और यह गलत खबर है. 24, अकबर रोड पर पार्टी कार्यालय के बाहर इंतजार कर रहे पत्रकारों को संदेश देते हुए सुरजेवाला ने स्पष्ट किया कि राहुल के इस्तीफे की पेशकश की रिपोर्ट गलत है.